लॉगिन

रॉयल एनफील्ड के शीर्ष अधिकारियों ने लद्दाख में हिमालयन 450 का टैस्ट रन किया

रॉयल एनफील्ड के एमडी सिद्धार्थ लाल ने रॉयल एनफील्ड के कई शीर्ष स्तर के अधिकारियों के साथ मनाली से लेह तक, आगामी हिमालयन 450 की सवारी की.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

5 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 23, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    सिद्धार्थ लाल - रॉयल एनफील्ड के मालिक, आयशर मोटर्स के एमडी और सीईओ - ने अपनी एक रील पोस्ट की, जो आने वाली रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 की सवारी करती हुई नज़र आ रही है. "टैस्टिंग 1,2,3 ..." टाइटल से रील में मोटरसाइकिल सवारों का एक समूह दिखाई दे रहा है, जो रॉयल एनफील्ड के आध्यात्मिक घर मनाली-लेह राजमार्ग पर सड़क यात्रा के लिए गया था. नई हिमालयन 450 के अधिक प्रदर्शन-उन्मुख और संभवतः हल्की मोटरसाइकिल होने की उम्मीद है, जिसे एक सुलभ और सस्ती मध्यम आकार की साहसिक मोटरसाइकिल की पेशकश करने के लिए एक वैश्विक उत्पाद के रूप में पेश किया जाएगा. वर्तमान हिमालयन 411 को 2016 में लॉन्च की गई थी और इसे तब से कई बदलाव दिये गए हैं, लेकिन नई हिमालयन 450 से इसकी क्षमता और प्रदर्शन को कई पायदान ऊपर ले जाने की उम्मीद है.

    यह भी पढ़ें: रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 को एक बार फिर टैस्टिंग के दौरान देखा गया

    कारएंडबाइक को पता चला है कि मोटरसाइकिल सवारों के इस समूह में रॉयल एनफील्ड की वरिष्ठ मैनेजमेंट टीम भी शामिल है, जिसमें मार्क वेल्स (उत्पाद रणनीति और तकनीक डिजाइन के प्रमुख), साइमन वारबर्टन (प्रमुख, उत्पाद योजना और विकास), मोहित धर जायल (मुख्य ब्रांड अधिकारी), यदविंदर सिंह गुलेरिया (मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी) रॉयल एनफील्ड की नेतृत्व टीम के अन्य लोगों मौजूद हैं. मनाली-लेह प्रतिष्ठित राज्य मार्गों पर चल रही मोटरसाइकिल की सवारी में निश्चित रूप से आगामी हिमालयन 450 शामिल थी, लेकिन इसमें ब्रांड के कुछ अन्य आगामी मॉडल भी शामिल हो सकते हैं, शायद 'स्क्रैम 450' भी - आगामी 450 सीसी प्लेटफॉर्म पर आधारित एक स्क्रैम्बलर मोटरसाइकिल आदि.

    undefined

    रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 अब परीक्षण के अपने अंतिम चरण में है, जिनकी टैस्टिंग भारत के साथ-साथ विदेशों में भी चल रही है. हालांकि, सिड लाल द्वारा पोस्ट की गई रील हमें हिमालयन 450 के सामने के छोर की पहली झलक दिखाती है. मोटरसाइकिल पर बिल्कुल नई एलईडी हेडलाइट दिखाई देती है और नए टर्न इंडिकेटर्स भी हैं, जो संभवतः एलईडी होंगे. एडीवी को एक नई विंडस्क्रीन भी मिलती है, जो पहली नज़र में हिमालयन 411 की तुलना में पतली नज़र आ रही है. पहले देखी गई कुछ इकाइयों में एक छोटी फ्लाईस्क्रीन भी शामिल थी, यह दर्शाता है कि किट के विभिन्न स्तरों के साथ प्रस्ताव पर कई प्रकार की विंडस्क्रीन हो सकती हैं.

    Royalहिमालयन 450 हिमालयन 411 से लंबी होगी

    नई हिमालयन 450 को लाने की योजना के पीछे हिमालयन 411 और एक मध्यम आकार के एडीवी के बीच की खाई को पाटना है और प्रवेश स्तर के एडीवी के उपयोगकर्ताओं को अपग्रेड करने के लिए एक आदर्श मोटरसाइकिल प्रदान करना है, जो बहुत अधिक महंगी नहीं है. यह उम्मीद की जाती है कि भारत में लॉन्च होने के बाद हिमालयन 450 हिमालयन 411 की जगह नहीं लेगी, जो कि 2023 में किसी समय आने की उम्मीद है और लॉन्च के बाद हिमालयन 450 को केटीएम 390 एडवेंचर और बहुप्रतीक्षित हीरो XPulse 300 से प्रतिस्पर्धा का सामना करना होगा. 

    Calendar-icon

    Last Updated on August 23, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें