लॉगिन

BMW ग्रुप इंडिया के CEO रुद्रतेज ‘रूडी’ सिंह का निधन

ऑटो जगत से एक बहुत दुःखद खबर आई है जिसमें BMW ग्रुप के प्रेसिडेंट और सीईओ रुद्रतेज सिंह के निधन की बात बताई गई है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 20, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ऑटो जगत से एक बहुत दुःखद खबर आई है जिसमें BMW ग्रुप के प्रेसिडेंट और सीईओ रुद्रतेज सिंह के निधन की बात बताई गई है. BMW इंडिया ने एक बयान जारी करते हुए इस निधन की जानकारी दी है. रुद्रतेज सिंह के निधन की वजह पर अबतक कोई जानकारी नहीं मिल सकी है. 1 अगस्त 2019 को रुद्रतेज सिंह ने BMW ग्रुप इंडिया के साथ काम शुरू किया था. नीतियों को बनाने और बदलने को लेकर उनका जो नज़रिया था, उसने दमदार मुकाबले वाले इस माहौल में भी BMW इंडिया की सफलता में बड़ा योगदान दिया.

    v8ls98h846 साल की उम्र में रुद्रतेज सिंह का देहांत हुआ है

    कंपनी ने इस बयान में रुद्रतेज सिंह के निधन को बहुत बड़ी क्षति बताया है. बता दें कि इस महीने की शुरुआत में BMW ग्रुप इंडिया के सेल्स डायरेक्टर मिहिर दयाल भी कैंसर से अपनी जंग हारे हैं. दुःख की इस घड़ी में कार एंड बाइक का हर सदस्य रूडी के परिवार और उनके चाहने वालों का सम्बल बनाए रखने की प्रार्थना करता है. रूडी एक बहुत अच्छे गोल्फ प्लेयर होने के साथ-साथ मोटरसाइकल के शौकीन भी थे जिसके लिए उन्होंने BMW आर नाइन टी खरीदी थी. विनम्र स्वभाव के इस व्यक्ति ने शांत रहकर बहुत सी निर्णायक भूमिका निभाई है.

    ये भी पढ़ें : बीएमडब्ल्यू ग्रुप ने 2020 की पहली तिमाही में 2,482 वाहनों की डिलीवरी की

    25 साल से भी ज़्यादा के अपने अनुभव में रुद्रतेज ने ऑटोमोबाइल जगत में कई लीडरशिप वाले पदों का निर्वहन किया, इनमें रॉयल एनफील्ड के ग्लोबल प्रेसिडेंट के बाद उन्होंने BMW ग्रुप इंडिया का पदभार संभाला. रॉयल एनफील्ड में आने से पहले रूडी एफएमसीजी सैक्टर में थे और भारत में यूनीलीवर के साथ अंतर्राष्ट्रीय बाज़ार में उन्होंने 16 साल बिताए. रुद्रतेज सिंह ने दिल्ली यूनिवर्सिटी ये ग्रेजुएशन किया है और मार्केटिंग और फायनेंस में एमबीए गाज़ियाबाद के लिए इंस्टिट्यूट और मैनेजमेंट टैक्नोलॉजी को चुना.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय बीएमडब्ल्यू मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें