लॉगिन

सायरा इलेक्ट्रिक ने अपने हरियाणा स्थित प्लांट में उत्पादन शुरू किया

बावल, हरियाणा में स्थित नया संयंत्र पहले हार्ले डेविडसन इंडिया की निर्माण इकाई थी.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 21, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    सायरा इलेक्ट्रिक ने घोषणा की है कि उसने हरियाणा के बावल में अपनी नई सुविधा से उत्पादन शुरू कर दिया है. पिछले साल उत्पादन संचालन समाप्त करने से पहले अपने स्थानीय रूप से असेंबल किए गए मॉडल को पेश करने के लिए हार्ले डेविडसन इंडिया द्वारा अत्याधुनिक निर्माण सुविधा का उपयोग किया गया था. सायरा का कहना है कि नई 5 एकड़ की सुविधा इलेक्ट्रिक वाहनों को बनाने के लिए "उन्नत इंजीनियरिंग और उपकरण" से लैस है, जिसकी कुल उत्पादन क्षमता 2.36 लाख यूनिट सालाना इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स और थ्री-व्हीलर्स के बीच विभाजित है.

    5e6s3n7gबावल प्लांट की वार्षिक क्षमता 2 लाख दोपहिया और 36,000 तिपहिया वाहनों की है

    SEAPL (सायरा इलेक्ट्रिक ऑटो प्राइवेट लिमिटेड) के एमडी, नितिन कपूर ने कहा  “बावल में हमारा नया संयंत्र, राजस्थान के भिवाड़ी में हमारे मौजूदा संयंत्र के अलावा, हमारी विनिर्माण क्षमता के विकास को और बढ़ाएगा, जिससे देश में ग्रीन मोबिलिटी की बढ़ती मांग को पूरा किया जा सके, नए प्लांट में एक साल में दो लाख यूनिट इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स और 36,000 यूनिट इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर्स की उत्पादन क्षमता है.” कंपनी वर्तमान में योगो बाइक्स ब्रांड के तहत इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स और मयूरी ब्रांड के तहत थ्री व्हीलर्स बनाती है.

    k207ffu8
    सायरा इलेक्ट्रिक नए बावल प्लांट में इलेक्ट्रिक टू- और थ्री-व्हीलर्स का मिक्स निर्माण कर रही है

    भारत में विनिर्माण बंद करने से पहले, हार्ले डेविडसन ने स्थानीय रूप से बावल संयंत्र से 12 मॉडलों कोअसेंबल किया था. कंपनी ने धीमी बिक्री और चुनिंदा वैश्विक बाजारों पर ध्यान केंद्रित करने की महत्वाकांक्षी योजना के बाद 2020 में भारत से बाहर निकलने की अपनी योजना की घोषणा की। हार्ले डेविडसन इंडिया अब हीरो मोटोकॉर्प के तहत एक वर्टिकल है जो अब अमेरिकी निर्माता की मोटरसाइकिलों के लिए बिक्री और बिक्री के बाद की सेवाओं को संभालती है.

    यह भी पढ़ें: विश्व पर्यावरण दिवस 2022: यह हैं भारत में मौजूद सबसे लंबी रेंज वाली 5 इलेक्ट्रिक कारें

    सायरा इलेक्ट्रिक ने 2011 में भारत में परिचालन शुरू किया, शुरुआत में दोपहिया क्षेत्र में विविधता लाने से पहले इलेक्ट्रिक तिपहिया बाजार में प्रवेश किया. बावल विनिर्माण संयंत्र भारत में कंपनी की दूसरी इकाई है, जिसकी पहली इकाई भिवाड़ी, राजस्थान में स्थित है, जिसकी उत्पादन क्षमता सिर्फ 24,000 इकाइयों की है. यूपी के कोसी में भी तीसरा प्लांट आने वाला है. इससे पहले वर्ष में कंपनी ने भारतीय बाजार के लिए एलएमएल के इलेक्ट्रिक स्कूटरों को स्थानीय रूप से असेंबल करने के लिए एलएमएल के साथ साझेदारी की थी.
     

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें