लॉगिन

सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर को मिलेगी पहले से बेहतर मोटर, बढ़ेगी रेंज

सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर पर अपग्रेडेड मोटर कंपनी के अनुसार बेहतर प्रदर्शन और दक्षता हासिल करने में मदद करेगी.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 14, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बेंगलुरु स्थित इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) स्टार्ट-अप सिंपल एनर्जी ने अपने प्रमुख इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंपल वन के लिए एक उन्नत मोटर का अनावरण किया है. कंपनी के अनुसार, नई मोटर बेहतर दक्षता और थर्मल मैनेजमेंट दम पर स्कूटर के प्रदर्शन को और बढ़ा देती है. सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर जून 2022 से ग्राहकों को डिलेवर किया जाएगा. कंपनी के अनुसार, अपग्रेडेड मोटर का निर्माण इन-हाउस किया गया है, और यह 72 एनएम का टार्क पैदा कर सकती है और स्कूटर को 4.8 kWh का बड़ा बैटरी पैक मिलने की अनुमति दी जाएगी, जो एक बार चार्ज करने पर 200 किमी से अधिक रेंज प्रदान करता है.

    26vq5gdcसिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर का अपग्रेडेड इलेक्ट्रिक मोटर इको मोड पर इसे 200 किमीं तक की ड्राइविंर रेंज देता है

    सिंपल एनर्जी के संस्थापक और सीईओ सुहास राजकुमार ने कहा, "जब हमने दो साल से कुछ समय पहले सिंपल वन पर काम करना शुरू किया, तो हमें पता था कि हम उद्योग में सर्वश्रेष्ठ स्कूटर बनाने जा रहे हैं, जबकि हमने एक साल पहले ही सबसे शक्तिशाली मोटर विकसित कर ली थी. हमें एहसास हुआ कि इसमें सुधार की गुंजाइश थी. यह बदलाव हमारे वाहनों की दक्षता और प्रदर्शन को बेहतर बनाने के लिए है क्योंकि मोटर ही इलेक्ट्रिक वाहन के लिए सबसे जरूरी है.  की कुंजी है. 50 से ज्यादा 50 पुनरावृत्तियों के बाद, इसने स्कूटर को और भी बेहतर बनाने का काम किया है. हमें विश्वास है कि उपभोक्ताों को उनके स्तर पर इसका बेहतरीन अनुभव मिलेगा."

    bv9b2hfसिंपल एनर्जी के संस्थापक और सीईओ सुहास राजकुमार का कहना है कि उन्नत मोटर बेहतर दक्षता और प्रदर्शन प्रदान करेगी

    सिंपल एनर्जी के अनुसार, मोटर को शुरू से ही इन-हाउस विकसित किया गया है, और इसका पेटेंट कराया गया है और यह कंपनी की बौद्धिक संपदा है. कंपनी का कहना है कि ग्राहकों के लिए अतिरिक्त अपग्रेड होंगे, जिसकी घोषणा आने वाले हफ्तों में की जाएगी. इलेक्ट्रिक स्कूटर को कंपनी की वेबसाइट पर रु.1,947 में बुक किया जा सकता है और इसकी डिलेवरी जून 2022 में शुरू होगी.

    यह भी पढ़ें : इस साल जून में शुरू होगी सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलेवरी

    सिंपल वन इको मोड में 200 किमी से अधिक की रेंज देता है और 2.85 सेकंड के भीतर 0 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है. इसकी टॉप स्पीड 105 किमी प्रति घंटे की है, जबकि इसमें 30 लीटर की क्षमता वाला एक बड़ा बूट और एक शक्तिशाली 8.5 kW मोटर का दावा किया गया है. सिंपल वन का उत्पादन तमिलनाडु के होसुर में स्थित कंपनी की निर्माण इकाई के चरण 1 में किया जाएगा. अत्याधुनिक उत्पादन संयंत्र की वार्षिक क्षमता 1 मिलियन यूनिट तक है, और कारखाना वर्तमान में बड़े पैमाने पर निर्माण के लिए तैयार हो रहा है और इसे आने वाले हफ्तों में चालू किया जाएगा. सिंपल एनर्जी ने तमिलनाडु के धर्मपुरी में एक दूसरा संयंत्र भी चालू किया है, जो 600 एकड़ में फैला होगा और इसकी क्षमता सालाना 12.5 मिलियन यूनिट (1.25 करोड़ यूनिट) होगी, जिससे यह दुनिया की सबसे बड़ी दोपहिया उत्पादन इकाई बन जाएगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें