लॉगिन

स्कोडा ने नई वैश्विक रणनीति की घोषणा की, 2030 तक आएंगे 3 नए इलेक्ट्रिक वाहन

स्कोडा ऑटो का लक्ष्य 2030 तक यूरोप में पांच सबसे अधिक बिकने वाले ब्रांडों में से एक बनना है, और कंपनी की योजना भारत, रूस और उत्तरी अफ्रीका जैसे क्षेत्रों में सबसे बड़ा यूरोपीय ब्रांड बनने की है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 25, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    स्कोडा ऑटो इंडिया ने अगले दशक के लिए एक नई रणनीति की घोषणा की है. स्कोडा 'रणनीति 2030' मुख्य रूप से अंतर्राष्ट्रीयकरण, विद्युतीकरण और डिजिटलीकरण पर ध्यान देगी. चेक कार निर्माता का लक्ष्य 2030 तक यूरोप में पांच सबसे ज़्यादा बिकने वाले ब्रांडों में से एक बनना है, और कंपनी भारत, रूस और उत्तरी अफ्रीका जैसे क्षेत्रों में नंबर 1 यूरोपीय ब्रांड बनना चाहती है, जिसमें सालाना 15 लाख यूनिट की बिक्री का लक्ष्य रखा गया है. स्कोडा ऑटो की योजना अपने घरेलू बाजार - चेक गणराज्य को इलेक्ट्रोमोबिलिटी हब बनाने की है ताकि नौकरियों की सुरक्षा की जा सके और रोजगार के नए अवसर पैदा हो सकें.

    6foikplo

    स्कोडा ने इस उद्देश्य के लिए अपनी मूल कंपनी वोक्सवैगन समूह के साथ सहयोग किया है.

    कंपनी ने इस उद्देश्य के लिए राजनीतिक और व्यावसायिक भागीदारों के साथ-साथ अपनी मूल कंपनी वोक्सवैगन समूह के साथ सहयोग किया है. कंपनी की कोशिश एंट्री-लेवल सेगमेंट में अपनी स्थिति मज़बूत करने की है. 2030 तक कम से कम तीन और इलेक्ट्रिक मॉडल शामिल करने के लिए उत्पाद पोर्टफोलियो का विस्तार किया जाएगा. यह मॉडल कीमत और आकार दोनों मामले में ENYAQ iV के नीचे होंगे. बाजार के विकास के आधार पर स्कोडा यूरोप में 50 से 70 प्रतिशत के बीच पूरी तरह से इलेक्ट्रिक मॉडलों की हिस्सेदारी का लक्ष्य लेकर चल रही है.

    यह भी पढ़ें: नई जनरेशन स्कोडा ऑक्टाविया भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 25.99 लाख

    चेक गणराज्य को एक इलेक्ट्रोमोबिलिटी हब बनाने के लिए, विशेष रूप से, ई-कंपोनेंट्स या ई-वाहनों का उत्पादन 2030 तक देश में स्कोडा ऑटो के तीनों प्लांट में किया जाएगा. पहले से ही, सुपर्ब iV और Octavia iV जैसे प्लग-इन हाइब्रिड मॉडलो के लिए उच्च-वोल्टेज कर्षण बैटरी का उत्पादन यहां किया जा रहा है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें