लॉगिन

स्कोडा ने भारत में ट्रेडमार्क कराए 5 नई कारों के नाम, जानें कौन सा है अगला वाहन

इन नए पेटेंट होने कंपनी नए उत्पाद को अलग नाम से पेश कर सकती है, इसके अलावा नए उत्पादों के बारे में भी कंपनी प्लान बना सकती है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक-टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 11, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय की पेटेंट डिज़ाइन और ट्रेडमार्क वेबसाइट पर जारी हालिया लिस्टिंग की मानें तो स्कोडा ऑटो ने भारतीय बाज़ार के लिए 5 नए उत्पादों के लिए नाम टेडमार्क किए हैं. इनमें जो नाम ट्रेडमार्क किए गए हैं उनमें - कोनार्क, क्लिक, कारमिक, कोस्मिक और कुशाक शामिल हैं. हमें पहले से पता है कि भारत के लिए स्कोडा ने क्लिक नाम इस्तेमाल करने का प्लान बनाया है, हमारा मानना है कि यह विज़न-इन कॉन्सेप्ट के उत्पादन मॉडल का नाम होगा. हालांकि इन नए नामों के पेटेंट होने से कंपनी नए उत्पाद को अलग नाम से पेश कर सकती है, इसके अलावा नए उत्पादों के बारे में भी कंपनी प्लान बना सकती है.

    dt17mr94स्कोडा भारत में नए वाहन भी लॉन्च करने की नीति के तहत इस नामों का इस्तेमाल कर सकती है

    अब अगर हम कंपनी की पुरानी नीति को देखें तो, स्कोडा अपनी SUV और क्रॉसओवर मॉडल का नाम अमूमन के या क्यू से शुरू करती है. इनमें स्कोडा कोडिएक, कारोक और केमिक शामिल हैं. ऐसे में आगामी SUV के उत्पादन मॉडल का नाम कंपनी द्वारा पेटेंट कराए नामों में से एक हो सकता है जो कंपनी के नए MQB A0 इन प्लैटफॉर्म पर बनाई जाएगी. इस बार को भी नकारा नहीं जा सकता कि स्कोडा भारत में नए वाहन भी लॉन्च करने की नीति के तहत इस नामों का इस्तेमाल कर सकती है. बाज़ार में ह्यून्दे वेन्यू और किआ सॉनेट का यह नया मुकाबला होगी और जल्द ही बाज़ार में उतारी जाएगी.

    ये भी पढ़ें : स्कोडा रैपिड राइडर साल 2020 के लिए बिकी, अस्थाई तौर पर वेबसाइट से हटी

    स्कोडा विज़न-इन पर आधारित SUV नए MQB A0 इन प्लैटफॉर्म पर बनाई जाएगी, ऐसे में इसके 90 प्रतिशत पुर्ज़े घरेलू होंगे और देखने में यह करा कॉन्सेप्ट जैसी ही बनाई गई तो, लुक, आकार और डिज़ाइन के मामले में यह एक शानदार विकल्प बनकर उभरेगी. स्कोडा इंडिया इस कॉम्पैक्ट SUV के साथ 148 बीएचपी और 250 एनएम पीक टॉर्क पैदा करने वाला 1.5-लीटर टीएसआई इंजन देगी जो कारोक से लिया गया है और 7-स्पीड डीएसजी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ सामान्य तौर पर आएगा. भारतीय बाज़ार के हिसाब से कीमत को किफायती रखने के लिए कंपनी इस कॉम्पैक्ट SUV के साथ सामान्य मैन्युअल गियरबॉक्स दे सकती है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय स्कोडा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें