लॉगिन

2020 स्कोडा रैपिड भारत में लॉन्च; कीमतें ₹ 7.49 लाख से शुरू

नई स्कोडा रैपिड का मुख्य आकर्षण नया 1.0-लीटर, तीन-सिलेंडर का टर्बोचार्ज्ड टीएसआई पेट्रोल इंजन है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 26, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    स्कोडा ने भारत में अपनी सबसे सस्ती कार रैपिड को बाज़ार में एक नए रूप में पेश कर दिया है. गाड़ी के बेस वेरिएंट की कीमत रू 7.49 लाख (एक्स-शोरूम) रखी गई है जो टॉप मॉडल के लिए 11.79 लाख (एक्स-शोरूम) तक जाती है. नई स्कोडा रैपिड का मुख्य आकर्षण नया 1.0-लीटर, तीन-सिलेंडर का टर्बोचार्ज्ड टीएसआई पेट्रोल इंजन है जो 5,250 आरपीएम पर 108 बीएचपी ताकत और 1,750-4,000 आरपीएम पर 175 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है. इंजन के साथ फिल्हाल छह-स्पीड का मैनुअल गियरबॉक्स ही दिया गया है जबकि एक सात गियर वाले टॉर्क कनवर्टर ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से साथ भी कार को लैस किया गया है.

    7dcp6jgg

    गाड़ी में पहले लगे 1.6-लीटर के इंजन की तुलना में नइ रैपिड 1.0 के इंजन की ताकत 5 % बढ़ी है, वहीं टॉर्क में भी में 14 % की वृद्धि हुई है. सबसे ज़रूरूी बात यह है कि नई गाड़ी 1 लीटर पेट्रोल में 18.79 km चलती है जो पहले से 23 % बहतर है. नई स्कोडा रैपिड डिजाइन और आकार के मामले में काफी हद तक पिछले मॉडल के समान है लेकिन स्टाइल थोड़ा बदला गया है. इसलिए नए काले 16 इंच के अल्लॉए व्हील, एलईडी हेडलैंप, एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप और रियर डिफ्यूज़र जैसे फीचर डाले गए हैं.

    यह भी पढ़ें: 2020 स्कोडा कारोक एसयूवी भारत में की गई लॉन्च, कीमत Rs. 24.99 लाख

    कार के केबिन को भी ड्यूल-टोन बेज ब्लैक इंटीरियर के साथ मामूली अपडेट मिला है जबकि टॉप एंड मॉडल का केबिन पूरे काले रंग में हे. फीचर्स के लिहाज से इसमें 6.5 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो स्मार्टलिंक तकनीक के साथ आता है. यह आपको अपने स्मार्टफोन के जरिए नेविगेशन जैसे एप्स को चुनने की अनुमति देता है और मिररलिंक, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ भी काम करता है. केबिन के कुछ अन्य फीचर हैं ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल और अगली और पिछली सीटों में 12 वोल्ट के पावर सॉकेट. इसके अलावा, बाकी स्कोडा मॉडलों की तरह फ्रंट डोर पॉकेट में कचरा बिन भी दी गई है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें