लॉगिन

स्कोडा ने की रैपिड सीएनजी के लॉन्च की पुष्टि, अगले 12 महीनों में आएंगी 4 नई कारें

ट्विटर पर एक प्रश्न का उत्तर देते हुए, स्कोडा इंडिया के निदेशक ज़ैक हॉलिस ने पुष्टि की है कि कंपनी देश में रैपिड के सीएनजी मॉडल का परीक्षण कर रही है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 8, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    स्कोडा रैपिड कॉम्पैक्ट सेडान को भारत में जल्द ही सीएनजी वेरिएंट मिलने की संभावना है. इसकी जानकारी हाल ही में कंपनी के निदेशक ज़ैक हॉलिस ने ट्विटर पर एक प्रश्न का उत्तर देते हुए की. हॉलिस ने पुष्टि की है कि कंपनी वर्तमान में रैपिड सेडान के सीएनजी मॉडल का परीक्षण कर रही है, और वह इसके बारे में जल्द ही अधिक जानकारी साझा करेंगे. अपने एक ट्वीट में, हॉलिस ने यह भी पुष्टि की कि कंपनी अगले 12 महीनों में चार नए मॉडल लॉन्च कर रही है, जिसकी शुरुआत स्कोडा कुशक से होगी है, जिसे 18 मार्च 2021 को पेश किया जाना है.

    यह भी पढ़ें: स्कोडा कुशक के स्कैच में सामने आई कॉम्पैक्ट SUV की डिज़ाइन, जल्द होगी पेश

    undefined

    हम पहले ही CNG स्टेशन पर रैपिड सीएनजी की जासूसी तस्वीरें साझा कर चुके हैं. हालाँकि, यह पुष्टि नहीं की गई है कि रैपिड सीएनजी चार नए लॉन्च का हिस्सा होगी या नहीं. इस साल, स्कोडा नई पीढ़ी की ऑक्टेविया और ज़्यादा दमदार ऑक्टाविया आरएस सेडान को भी भारत में लॉन्च करेगी. वैश्विक स्तर पर, स्कोडा ऑक्टेविया सीएनजी की बिक्री करती है जिसे ऑक्टेविया जी-टेक नाम दिया गया है. कार तीन टैंकों के साथ आती है जो कुल 17.33 किलोग्राम सीएनजी और 9-लीटर पेट्रोल लेते हैं, जिससे 690 किमी की रेंज की पेशकश होती है.

    htfggmb8

    कार में रैपिड का ही 1.0-लीटर पेट्रोल इंजने मिलने की संभावना है लेकिन कुछ कम ताकत के साथ.

    रैपिड सीएनजी को रैपिड में लगा 1.0-लीटर, तीन-सिलेंडर टीएसआई टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजने मिलने की संभावना है जो 175 एनएम और 108 बीएचपी बनाने के लिए तैयार किया गया है, हालांकि, सीएनजी ट्रिम में कम ताकत देने की संभावना है. ट्रांसमिशन विकल्प में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स शामिल है, साथ ही वैकल्पिक 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी दिया जा सकता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें