लॉगिन

SONY ने विज़न S इलैक्ट्रिक कार शोकेस कर सबको चौंकाया, CES 2020 में हटा पर्दा

सोनी ने 2020 CES में पूरी तरह इलैक्ट्रिक कॉन्सेप्ट कार शोकेस करके सबको चौंकाया है जिसका नाम सोनी विज़न S है. जानें कितना खास है इलैक्ट्रिक कॉन्सेप्ट?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 7, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    सोनी दुनियाभर की सबसे बड़ी इलैक्ट्रॉनिक्स निर्माता कंपनियों में एक है और ये बहुत सारे गैजेट्स बनाती है जिसमें स्मार्टफोन, कैमेरा, स्पीकर्स, इयरफोन, टैबलेट्स, लैपटॉप और बहुत कुछ शामिल है. सोनी ने हमेशा ही कन्ज़्यूमर्स इलैक्ट्रॉनिक्स शो में अपनी दमदार एंट्री दर्ज कराई है और इस बार भी जापान की ये कंपनी ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करने में सफल रही है. सोनी ने 2020 CES में पूरी तरह इलैक्ट्रिक कॉन्सेप्ट कार शोकेस करके सबको चौंकाया है जिसका नाम सोनी विज़न एस है. सोनी विज़न एस एक इलैक्ट्रिक सेडान है जिसे कई इलैक्ट्रॉनिक्स वर्टिकल में सोनी की महारथ दिखाते हुए शोकेस किया गया है.

    uaoa2664इलैक्ट्रॉनिक्स वर्टिकल में सोनी की महारथ दिखाते हुए शोकेस किया गया कॉन्सेप्ट

    विज़न एस में सोनी की इमेजिंग और सेंसिंग तकनीक के साथ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टेलिकम्यूनिकेशन और क्लाउड तकनीक जैसे फीचर्स दिए गए हैं. सोनी विज़न एस कॉन्सेप्ट में सीएमओएस इमेज सेंसर और टीओएफ सेंसर्स को मिलाकर कुल 33 सेंसर्स लगाए गए हैं जिनकी मदद से कार में बैठे हुए और इसके इर्द-गिर्द लोगों और वस्तुओं को ये कार पहचानने और डिटेक्ट करने का काम कर पाती है. सोनी ने इस कॉन्सेप्ट कार में 360 डिग्री रिआलिटी ऑडियो सिस्टम देगा हर सीट के लिए लगाए गए स्पीकर्स के ज़रिए यात्रियों को बेहतरीन अनुभव प्रदान करेगा. सीट्स के सामने पैनोरमिक स्क्रीन लगाया गया है जो इंट्यूटिव यूज़र इंटरफेस के साथ आता है.

    ये भी पढ़ें : ह्यूंदैई शुरू करेगी उड़ने वाली कारों का उत्पादन, उबर एयर टैक्सी के लिए होगी इस्तेमाल

    7519hibgविज़न एस कॉन्सेप्ट में CMOS इमेज सेंसर और ToF सेंसर्स को मिलाकर कुल 33 सेंसर्स लगाए गए हैं

    सोनी ने कुछ तकनीक बहुत बड़ी निर्माता कंपनियों से भी ली है जिनमें ब्लैकबेरी और बॉश शामिल हैं. सेनी विज़न एस कॉन्सेप्ट इलैक्ट्रिक सेडान का प्लैटफॉर्म मैग्ना से लिया या है जो एक ऑटोमोटिव सप्लायर है. सोनी का कहना है कि इस प्लैटफॉर्म पर कई प्रकार के वाहन बनाए जा सकते हैं जिनमें सेडान्स और एसयूवी शामिल हैं. सोनी ने अबतक इस कार की ज़्यादा जानकारी के साथ तकनीकी डिटेल्स साझा नहीं की हैं. सोनी विज़न एस कंपनी के मोबिलिटी पर ध्यान केंद्रित करने की बात को स्पष्ट करने के लिए भी पेश किया गया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें