लॉगिन

सुज़ुकी अगले महीने देश में लॉन्च करेगी नई GSX-S750 स्ट्रीट फाइटर, जानें अनुमानित कीमत

सुज़ुकी मोटरसाइकल इंडिया ने पिछले महीने संपन्न हुए ऑटो एक्सपो 2018 में इस मोटरसाइकल को शोकेस किया था और अप्रैल 2018 में कंपनी इसे देश में लॉन्च करेगी.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 31, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    सुज़ुकी भारत में जल्द ही अपनी बिल्कुल नई बाइक GSX-S750 स्ट्रीट फाइटर लॉन्च करने वाली है. सुज़ुकी मोटरसाइकल इंडिया ने पिछले महीने संपन्न हुए ऑटो एक्सपो 2018 में इस मोटरसाइकल को शोकेस किया था और अब अप्रैल 2018 में कंपनी इसे देश में लॉन्च करेगी. भारत में यह मोटरसाइकल पूरी तरह आयातित होगी जिसे कम्प्लीटली नॉक-डाउन भी कहा जाता है. भारत में मिडलवेट मोटरसाइकल सैगमेट को काफी पसंद किया जा रहा है, ऐसे में सुज़ुकी GSX का मुकाबला तगड़े प्रतिद्वंदियों से होने वाला है. हालांकि अबतक सुज़ुकी ने इस बाइक के लॉन्च की तारीख की आधिकारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन कंपनी ने पिछली बार कहा था कि इसे 2018 की दूसरी तिमाही में लॉन्च किया जाएगा.

    ये भी पढ़ें : सुज़ुकी ने लॉन्च की फ्यूल इंजैक्शन तकनीक वाली इंट्रूडर FI, एक्सशोरूम कीमत ₹ 1.06 लाख
     
    सुज़ुकी मोटरसाइकल इंडिया ने नई GSX-S750 कई तरह से कंपनी की और भी दमदार बाइक सुज़ुकी GSX-S1000 जैसी ही है और नई बाइक में इन-लाइन 4-सिलेंडर इंजन लगाया गया है. बाइक की स्टाइल लीटर-क्लास मॉडल से प्रेरित होकर लिया है. कंपनी ने बाइक में 749cc का इन-लाइन 4-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन लगाया गया है. यह इंजन 10500 rpm पर 110 bhp पावर और 9000 rpm पर 81 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है और इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है. GSX-S750 के अगले हिस्से में केवायबी यूएसडी फोर्क्स और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन सिस्टम लगाया गया है.

    ये भी पढ़ें : नीलामी में होंडा की सबसे महंगी बोली वाली मोटरसाइकल बनी CB750, कीमत सुन चौंक जाएंगे
     
    ब्रेकिंग की बात करें तो सुज़ुकी GSX-S750 स्ट्रीट फाइटर निसान रेडियल क्लिपर्स के साथ डुअल-चैनल एबीएस दिया गाय है. कंपनी ने बाइक में इलैक्ट्रॉनिक असिस्टेंस भी दिया है जिसमें ट्रैक्शन कंट्रोल, कम आरपीएम पर असिस्ट और सुज़ुकी ईज़ी स्टार्ट सिस्टम शामिल हैं. इसके अलावा सुज़ुकी GSX में फुल LCD इंस्ट्रुमें कन्सोल लगाया गया है. बता दें कि इस बाइक को भारत में असेंबल किया जाएगा, ऐसे में इसकी कीमत बहुत ज़्यादा ना होकर लगभग 8 लाख रुपए के करीब होगी जो मुकाबले के लिए उपयुक्त है. भारत में GSX-S750 स्ट्रीट फाइटर  का मुकाबला कावासाकी Z900, ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल, यामाहा MT-09 और डुकाटी मॉन्स्टर 821 जैसी और कई बाइक्स से होगा.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय सुज़ुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें