लॉगिन

मारुति सुज़ुकी इग्निस को ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में मिली 3-स्टार सेफ्टी रेटिंग

वयस्कों के सुरक्षा के लिहाज़ से कार को 3-स्टार रेटिंग दी गई है, इग्निस को 64kmph की रफ्तार से टक्कर कर जांचा गया है. जानें कितनी दमदार है 2019 इग्निस?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक-टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 30, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-icon
Story

हाइलाइट्स

    ग्लोबल NCAP ने मेड इन इंडिया मारुति सुज़ुकी इग्निस का भी क्रैश टेस्ट किया है जिसमें कार को 3-स्टार रेटिंग दी गई है. वयस्कों के सुरक्षा के लिहाज़ से कार को 3-स्टार रेटिंग दी गई है और इग्निस को भी 64 किमी/घंटा की रफ्तार से टक्कर कर जांचा गया है. ग्लोबल NCAP ने कार को टक्कर के बाद कमज़ोर पाया है और दुर्घटना के वक्त सीने पर चोल लगने की ज़्यादा संभावना है. जिस इग्निस का क्रैश टेस्ट हुआ है वह सामान्य तौर पर डुअल एयरबैग्स और एबीएस के साथ आती है.

    jk3itlekजिस इग्निस का क्रैश टेस्ट हुआ है वह सामान्य तौर पर डुअल एयरबैग्स और एबीएस के साथ आती है

    यह कार मारुति सुज़ुकी इग्निस का अफ्रीकी स्पेसिफिकेशन मॉडल है. भारत में जो इग्निस बेची जा रही है वह सामान्य रूप से डुअल एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, सीटबेल्ट प्री-टेंशनर के साथ फोर्स लिमिटर्स और आईसोफिक्स चाइल्ड सीट माउंट के साथ रिवर्स पार्किंग सेंसर्स, को-ड्राइवर सीटबेल्ट रिमाइंडर और हाई-स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसे सेफ्टी फीचर्स के साथ आती है. बावजूद इन फीचर्स के ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में कार को खराब सेफ्टी रेटिंग मिली है. भारत में इग्निस सिर्फ पेट्रोल इंजन के साथ आती है जिसे 5-स्पीड मैन्युअल और एएमटी गियरबॉक्स से लैस किया गया है.

    ये भी पढ़ें : होंडा अमेज़ को ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में मिली 4-स्टार रेटिंग, जानें कितनी सुरक्षित है कार

    बच्चों की सुरक्षा के लिहाज़ से कार को बहुत कम रेटिंग दी गई है क्योंकि सुज़ुकी ने बच्चों की सुरक्षा के लिए टेस्ट ना करने की सलाह सुज़ुकी ने दी थी. ग्लोबल NCAP का मानना है कि सभी प्रकार के यात्रियों की सुरक्षा का जिम्मा कंपनी का होता है, ऐसे में इसीलिए हमेशा इस टेस्ट में बच्चों की सुरक्षा को लेकर टेस्ट किया जाना अनिवार्य है. मारुति सुज़ुकी इग्निस के 2019 मॉडल को कुछ समय पहले ही लॉन्च किया गया है जिसकी दिल्ली में शुरुआती कीमत 4.79 लाख रुपए है और टॉप मॉडल के लिए यह कीमत 7.14 लाख रुपए तक जाती है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें