लॉगिन

स्वीडिश कंपनी केक ने ऑटो एक्सपो 2023 में अपने इलेक्ट्रिक वाहनों को पेश किया

केक भी सक्रिय रूप से भारत में असेंबली और मैन्युफैक्चरिंग प्लांट स्थापित करने के लिए पार्टनर की तलाश कर रही है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 19, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    स्वीडिश ईवी निर्माता केक ने ऑटो एक्सपो 2023 में तीन मॉडल लाइन-अप का प्रदर्शन करते हुए एक शांत शुरुआत की, जिसमें मक्का, ओसा और काल्क शामिल हैं. कंपनी ने न केवल अपने दोपहिया लाइन-अप का प्रदर्शन किया, बल्कि यह भारत में अपने पूरे लाइन-अप को बेचने और संभवत: उत्तर प्रदेश में एक असेंबली और मैन्युफैक्चरिंग प्लांट स्थापित करने की भी इच्छुक है. कंपनी सक्रिय रूप से उसी के लिए भारत-आधारित भागीदार की तलाश कर रही है.

    यह भी पढ़ें: ऑटो एक्सपो 2023: लाइगर मोबिलिटी ने पेश किया दुनिया का पहला सेल्फ-बैलेंसिंग स्कूटर

    ऑटो एक्सपो 2023 में कारएंडबाइक से बात करते हुए केक के प्रोडक्ट डेवलपर निल्स येटरबॉर्न ने कहा, "भारत एक बहुत ही दिलचस्प बाजार है और हम इसे बहुत रुचि के साथ देख रहे हैं. बेशक, यह सबसे बड़े दोपहिया वाहनों में से एक है. दुनिया में बाजार और इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट भारत में तेजी से बढ़ रहा है. हां, हम भारत में अपने मॉडलों को पेश करने में रुचि रखते हैं, लेकिन उन्हें आयात करने से व्यापार का कोई मतलब नहीं होगा. हम यहां अपने मॉडलों का प्रदर्शन करना चाहते हैं, इसकी भावना प्राप्त करें बाजार से रुचि, और सक्रिय रूप से भारत में एक प्रोडक्शन और असेंबली प्लांट स्थापित करने के लिए भारत में साझेदारों की तलाश कर रहे हैं. जब हम भारत में संचालन स्थापित करने का निर्णय ले रहे हैं, तो भारत में केक का पूरा प्रोडक्शन लाइन-अप बिक्री के लिए पेश होगा."

    केक मक्का

    Cake

    मक्का एक शहरी इलेक्ट्रिक कम्यूटर मोटरसाइकिल लाइन है और केक ने मक्का फ्लेक्स और मक्का फ्लेक्स: वर्क को दिखाया. मक्का फ्लेक्स की एक बार चार्ज करने पर 54 किमी की रेंज है और इसमें 1.5 kWh बैटरी पैक है। एक मिड-माउंटेड मोटर भी है, जो व्हील पर 60 एनएम पीक टॉर्क पर लगभग 3.75 बीएचपी बनाती है. दोपहिया की टॉप-स्पीड 45 किमी प्रति घंटा है. मक्का फ्लेक्स में 3 kWh की क्षमता वाली बैटरी दी गई है, जबकि पीक पावर आउटपुट 4.42 bhp तक जाता है और रेंज 100 किमी तक बढ़ जाती है. चार्ज होने में लगभग 6 घंटे का समय लगता है.

    केक ओसा

    Cake

    ओसा एक उच्च प्रदर्शन वाला यूटिलिटी दोपहिया वाहन है और केक ने ओसा+ और ओसा+:वर्क को पेश किया था. दोनों मोटरसाइकिल में मिड-माउंटेड मोटर के साथ 3.5 kWh की बैटरी मिलती है, जिसमें पहले वाले में 12 bhp की ताकत और बाद वाले में 13.41 बीएचपी की ताकत मिलती है. दोनों मॉडलों पर टॉर्क आउटपुट 151 एनएम (व्हील पर) समान है. दोनों मॉडलों की रेंज 111 किमी है और पूरी तरह से चार्ज होने में 4.5 घंटे लगते हैं. दोनों मोटरसाइकिलों की टॉप स्पीड 90 किमी प्रति घंटे से ज्यादा है. दोनों मोटरसाइकिलों का ग्राउंड क्लीयरेंस 220mm और वजन 97.5 किलोग्राम है.

    केक Kalk

    Cake

    अंतिम मॉडल के रूप में केक ने दोपहिया वाहनों की Kalk रेंज भी प्रदर्शित की, जिसे एक तरह से इलेक्ट्रिक एडवेंचर बाइक कहा जा सकता है कंपनी ने Kalk और Kalk : वर्क को पेश किया. दोनों मॉडलों में 2.6 kWh की बैटरी मिलती है, जिसकी रेंज 86 किमी प्रति घंटा है और मोटर व्हील पर 252 Nm का पीक टॉर्क बनाने के साथ-साथ लगभग 11 kW या 14.75 bhp बनाता है. दोनों मॉडलों की टॉप स्पीड 90 किमी प्रति घंटे से अधिक है और 300 मिमी की भारी जमीन निकासी है. सीट की ऊंचाई भी भारी 926 मिमी है. Kalk एंड एक स्ट्रीट-लीगल ऑफ-रोडर है. Kalk का वजन सिर्फ 79 किलो है जबकि Kalk: पेट्रोलिंग, सर्विलांस और ऑफ-रोड सर्विस जैसे काम के लिए है और इसका वजन 83 किलो है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें