लॉगिन

टाटा अल्ट्रोज़ ऑटोमैटिक भारत में हुई लॉन्च, कीमतें Rs. 8.10 लाख से शुरू

टाटा अल्ट्रोज़ डीसीए को केवल 1.2-लीटर, 3-सिलेंडर, नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ एक नया 6-स्पीड ड्यूल-क्लच गियरबॉक्स के साथ पेश किया गया है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 21, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा मोटर्स ने आखिरकार अल्ट्रोज़ हैचबैक को डुअल-क्लच ट्रांसमिशन (डीसीटी) के साथ पेश किया है, जिसकी शुरुआती कीमत ₹ 8.10 लाख (एक्स-शोरूम, भारत) रखी गई है. Tata Altroz ​​DCA को 1.2L रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन के साथ लाया गया है और यह चार वेरिएंट्स- XM+, XT, XZ और XZ+ में उपलब्ध है. नए टाटा अल्ट्रोज़ डीसीए मॉडल को नया ओपेरा ब्लू रंग मिला है, इसके अलावा कार डाउनटाउन रेड, आर्केड ग्रे, एवेन्यू व्हाइट, हार्बर ब्लू के साथ-साथ डार्क रेंज के साथ भी खरीदी जा सकेगी.  

    kno6mul

    नए टाटा अल्ट्रोज़ डीसीए मॉडल को नया ओपेरा ब्लू रंग मिला है.

    टाटा अल्ट्रोज़ डीसीए को एक नए 6-स्पीड ड्यूल-क्लच गियरबॉक्स के साथ पेश किया गया है. टाटा का कहना है कि नया डीसीए गियरबॉक्स विशेष रूप से भारतीय सड़कों और तापमान के लिए एक्टिव कूलिंग तकनीक और मशीन लर्निंग के साथ-साथ शिफ्ट-बाय-वायर तकनीक के साथ तैयार किया गया है. कार का इंजन 6,000 आरपीएम पर 86 बीएचपी और 3,300 आरपीएम पर 113 एनएम पीक टॉर्क का उत्पादन करता है. यह आंकड़े 5-स्पीड मैनुअल मॉडल जैसे ही हैं हालांकि, मैनुअल की तुलना में डीसीए लगभग 20 किलोग्राम अधिक भारी है.

    यह भी पढ़ें: carandbike अवार्ड्स 2022:व्यूअर्स च्वाइस ईवी ऑफ द ईयर बनी टाटा टिगोर ईवी

    imdfsip

    मैनुअल की तुलना में डीसीए लगभग 20 किलोग्राम अधिक भारी है.

    XM+, XT, XZ, XZ(O), और XZ+ ट्रिम्स में देखे जाने वाले समान फीचर्स के अलावा, Altroz ​​DCA में ऑटो पार्क लॉक, एक नया सुरक्षा फीचर मिलेता है, जो कार से बाहर निकलते समय खुद से पार्क मोड को चालू करता है, भले ही ड्राइवर ऐसा करना भूल जाए. अन्य फीचर्स में 7.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 7.0-इंच का पार्ट-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पुश-बटन स्टार्ट-स्टॉप के साथ कीलेस एंट्री, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, iRA रेन-सेंसिंग वाइपर और लेदरेट अपहोल्स्ट्री शामिल हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें