लॉगिन

टाटा हैक्सा SUV का XM+ वेरिएंट भारत में हुआ लॉन्च, कीमत Rs. 15.27 लाख

टाटा मोटर्स ने हैक्सा का नया वेरिएंट XM+ लॉन्च किया है जो टॉप मॉडल एक्सटी वेरिएंट से ठीक नीचे की जगह घेरेगा. टैप कर जानें कितनी अपडेट हुई टाटा हैक्सा?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 8, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा मोटर्स ने इस त्योहारों के सीज़न में दमदार SUV टाटा हैक्सा का नया वेरिएंट XM+ लॉन्च किया है जो टाटा हैक्सा के टॉप मॉडल एक्सटी वेरिएंट से ठीक नीचे की जगह घेरेगा. कंपनी ने दिल्ली में हैक्सा XM+ की एक्सशोरूम कीमत 15.27 लाख रुपए रखी है और कार में कुछ मामूली कॉस्मैटिक बदलावों के साथ कई नए फीचर्स दिए गए हैं. टाटा की इस सबसे महंगी SUV के अगले हिस्से में नए 16-इंच के अलॉय व्हील्स, चारकोल ग्रे कलर स्कीम, फॉगलैंप्स लगाए हैं और पिछले हिस्से में रिवर्स पार्किंग सेंसर के साथ रिवर्स पार्किंग कैमरा भी उपलब्ध कराया है. अब कार के विंग मिरर को इलैक्ट्रिक बनाया गया है जो अंदर से ही अडजस्ट किए जा सकते हैं. कार के डैशबोर्ड पर सॉफ्ट टच मटेरियल का इस्तेमाल किया गया है और लैदर से ढकी स्टीयरिंग व्हील, पूरी तरह ऑटोमैटिक टेंपरेचर कंट्रोल के साथ डुअल एसी भी दिया गया है.
     
    टाटा मोटर्स की सेल्स, मार्केटिंग एंड कस्टमर सपोर्ट और पैसेंजर व्हीकल बिज़नेस यूनिट के वाइस प्रेसिडेंट एस एन बर्मन ने बताया कि, “2.0 के शुरू होते ही हमने समय के साथ साथ ग्राहकों की मांग को पूरा करते हुए बाज़ार में नए-नए वाहन लॉन्च करने पर अपना फोकस जारी रखा है. टाटा हैक्सा ने भारत में एक बेहतरीन लाइफस्टाइल SUV के रूप में अपना अस्तित्व बना लिया है और हमने इस SUV के XM+ लॉन्च किया है जिससे ग्राहकों को हैक्सा की और भी बेहतर रेन्ज पहुंच सके. हमें विश्वास है कि हैक्सा का XM+ वेरिएंट ग्राहकों को खुश करने में हैक्सा को एक कदम और आगे लेकर जाएगा.”

    ये भी पढ़ें : 2018 टाटा टिगोर के भारत में लॉन्च की तारीख का खुलासा, रितिक रौशन होंगे ब्रांड एंबेसेडर
     
    टाटा हैक्सा में हुए बाकी बदलावों की बात करें तो हैक्सा XM+ वेरिएंट में क्रूज़ कंट्रोल के साथ ऑटोमैटिक हैडलैंप्स और रेन सेंसिंग वाइपर्स भी दिए गए हैं. टाटा हैक्सा के साथ पहले से दिए जाने वाले फीचर्स में 8-कलर एंबिएंट मूड लाइटिंग, ऑल-ब्लैक इंटीरियर, विकल्प के तौर पर इलैक्ट्रिक सनरूफ (जो कार के स्टैंडर्ड वेरिएंट एक्सएम में भी उपलब्ध है) उपलब्ध कराई गई है. टाटा अपनी जेनुइन एक्सेसरीज़ लिस्ट के ज़रिए 2 साल की वॉरंटी भी मुहैया करा रही है. बता दें कि कार में कोई भी तकनीकी बदलाव नहीं किया गया है और सामान्य टाटा हैक्सा वाला 2.2-लीटर इंजन दिया गया है. यह इंजन 154 bhp पावर और 400 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है जिसे कंपनी ने 6-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध कराया है.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें