लॉगिन

टाटा मोटर्स को टैक्सी कंपनी ऐवरा से मिला 2,000 एक्सप्रेस-टी ईवी का बड़ा ऑर्डर

दिल्ली एनसीआर स्थित ईवी- टैक्सी सेवा ऐवरा के साथ अपने नए हस्ताक्षरित समझौते के तहत, टाटा मोटर्स 2,000 एक्सप्रेस- टी ईवी का ऑर्डर मिला है. ये वाहन एग्रीगेटर के पास मौजूद टाटा मोटर्स के इलेक्ट्रिक वाहनों के पहले से मौजूद बेड़े में शामिल होंगे.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 20, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा मोटर्स ने अपने इलेक्ट्रिक वाहनों की सप्लाय के लिए दिल्ली एनसीआर स्थित ईवी- राइड-हेलिंग प्लेटफॉर्म ऐवरा के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं. समझौते के तहत, कार निर्माता को एवरा को 2,000 एक्सप्रेस- टी ईवी देने का ऑर्डर मिला है. ये वाहन एग्रीगेटर के पास मौजूद टाटा मोटर्स के इलेक्ट्रिक वाहनों के पहले से मौजूद बेड़े में शामिल हैं. एक्सप्रेस-टी ईवी, टाटा टिगोर ईवी का टैक्सी मॉडल है, जिसे 2021 में कंपनी के एक्सप्रेस ब्रांड के तहत लॉन्च किया गया था, जो विशेष रूप से फ्लीट एग्रीगेटर्स की जरूरतों को पूरा करता है.

    यह भी पढ़ें: टाटा मोटर्स को ब्लूस्मार्ट से 10,000 XPRES-T इलेक्ट्रिक कारों का ऑर्डर मिला

    इस अवसर पर बोलते हुए, टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स लिमिटेड और टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड के एमडी शैलेश चंद्र ने कहा, “एक्प्रेस-टी ईवी सेडान के साथ हमने फ्लीट मार्केट में एक नया बेंचमार्क बनाया है. प्रसिद्ध फ्लीट एग्रीगेटर्स को हमारे साथ ग्रीन मोबिलिटी की लहर में शामिल होते हुए देखना खुशी की बात है. ऐवरा लंबे समय से हमारे साथ जुड़ा हुआ है और हम उन्हें 2,000 ईवी देने के लिए समझौते पर हस्ताक्षर करके इस गठबंधन को और मजबूत करने से बहुत खुश हैं."

    54je5smgटाटा एक्सप्रेस-टी ईवी सिंगल-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन, डुअल एयरबैग्स और ABS के साथ EBD के साथ आती है, जो सभी वेरिएंट्स में स्टैण्डर्ड हैं.

    टाटा एक्सप्रेस-टी ईवी इस ब्रांड के तहत पहला वाहन था और यह 2 रेंज विकल्पों के साथ आती है, जिसमें एक 213 किमी और 165 किमी (परीक्षण स्थितियों के तहत ARAI- प्रमाणित रेंज) हैं. यह 21.5 kWh और 16.5 kWh की उच्च ऊर्जा वाली बैटरी पैक का उपयोग करती है और इसे फास्ट चार्जिंग का उपयोग करके क्रमशः 90 मिनट और 110 मिनट में 0- 80 प्रतिशत से चार्ज किया जा सकता है. कार को सामान्य रूप से किसी भी 15 ए प्लग पॉइंट से भी चार्ज किया जा सकता है, जिसमें लगभग 8-10 घंटे लगेंगे. कार में सिंगल-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन, ड्यूल एयरबैग, और एबीएस के साथ ईबीडी  सभी वेरिएंट में मानक के रूप में आती है.

    एसोसिएशन के बारे में बात करते हुए, निमिश त्रिवेदी, सह-संस्थापक और सीईओ, प्रकृति ई-मोबिलिटी, ऐवरा की मूल कंपनी, ने कहा, “हमें टाटा मोटर्स के साथ अपने सहयोग की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है. यह सहयोग भारत सरकार की राष्ट्रीय इलेक्ट्रिक मोबिलिटी मिशन योजना के अनुरूप है और ग्राहकों को पर्यावरण के अनुकूल आरामदायक और टिकाऊ मोबिलिटी समाधान प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता को दिखाता है. टाटा मोटर्स के इलेक्ट्रिक वाहनों के इस बेड़े के साथ, दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल 3 पर हवाईअड्डे पर शुरु होने वाली हमारी सेवाएं नजदीक हैं और हमें इस लक्ष्य की ओर आगे ले जाएंगी. हम एंड-टू-एंड इकोसिस्टम बनाकर देश में ईवी अपनाने को तेजी से ट्रैक करने के लिए अन्य शहरों में भी विस्तार करना चाहते हैं. टाटा मोटर्स के साथ यह सहयोगात्मक दृष्टिकोण, हमारे लक्ष्य को आगे बढ़ाएगा और उपभोक्ताओं को देश भर में सुरक्षित-गतिशीलता समाधानों के नेटवर्क तक पहुंचने की अनुमति देगा. हम इस तरह की और रणनीतिक साझेदारियों के साथ ईवी फ्लीट उद्योग को आकार देने का नेतृत्व करना जारी रखेंगे."

    टाटा मोटर्स की वर्तमान में 89% (YTD) की बाजार हिस्सेदारी है, व्यक्तिगत और फ्लीट सेगमेंट में अब तक 45000 से अधिक टाटा इलेक्ट्रिक वाहन भारतीय सड़कों पर हैं.
     

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें