लॉगिन

टाटा मोटर्स की नई छोटी एसयूवी का नाम होगा एचबीएक्स, कंपनी ने की पुष्टि

टाटा मोटर्स ने अपनी आगामी माइक्रो एसयूवी का पहला टीज़र वीडियो जारी किया है, जिससे पुष्टि होती है कि उत्पादन मॉडल को टाटा एचबीएक्स कहा जाएगा.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 22, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा HBX माइक्रो SUV की आने वाले महीनों में बिक्री पर जाने की संभावना है. इसकी आधिकारिक शुरुआत से पहले, वाहन निर्माता ने एसयूवी का पहला टीज़र वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जारी कर दिया है. इससे साफ हो जाता है कि कार निर्माता अपनी इस माइक्रो एसयूवी के उत्पादन मॉडल के लिए HBX नाम का ही उपयोग करेगी. टीज़र हमें मॉडल के डिज़ाइन की पहली झलक भी देता है, जिसकी ऑटो एक्सपो 2020 में दिखाई गई कॉन्सेप्ट कार जैसी दिखने की ही संभावना है.

    undefined

    बिल्कुल-नई HBX H2X कॉन्सेप्ट पर आधारित होगी जिसे 2019 जिनेवा मोटर शो में दिखाया गया था. यह ब्रांड के ALFA प्लेटफॉर्म पर बनने वाला दूसरा मॉडल होगा और इसे इम्पैक्ट डिजाइन 2.0 मिलेगी. कार को भारतीय बाजार के लिए टाटा के लाइन-अप में नेक्सॉन सबकॉम्पैक्ट एसयूवी के नीचे रखा जाएगा. कंपनी ने पहले ही पुष्टि कर दी है कि एचबीएक्स का उत्पादन मॉडल लगभग 90 प्रतिशत कॉन्सैप्ट कार जैसा होगा.

    पिछली जासूसी छवियों के आधार पर, हम कह सकते हैं कि टाटा एचबीएक्स LED DRLs के साथ स्प्लिट-स्टाइल हेडलैंप और ब्रांड की नई सिग्नेचर ट्राई-एरो डिज़ाइन मेश ग्रिल के साथ आएगी. इसमें इंटीग्रेटेड साइड इंडिकेटर्स, गोल फॉग लैंप्स, अलॉय व्हील्स, रूफ रेल्स और स्पॉइलर मिलने की उम्मीद है.

    यह भी पढ़ें: नई टाटा टिगोर EV के लॉन्च की जानकारी आई सामने, कंपनी ने शुरू की प्री-बुकिंग

    कैबिन में, कंट्रोल्स के साथ फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, ऑल-ब्लैक केबिन, एमआईडी यूनिट के साथ एक बड़ा इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और स्टार्ट-स्टॉप बटन मिलने की संभावना है.

    हमें लगता है कि HBX 1.2-लीटर रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन के साथ आएगी, जो कि Altorz प्रीमियम हैचबैक पर भी लगा है. यह 85 बीएचपी और 113 एनएम बनाता है और एक वैकल्पिक एएमटी के अलावा 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें