लॉगिन

नई टाटा टिगोर EV के लॉन्च की जानकारी आई सामने, कंपनी ने शुरू की प्री-बुकिंग

जहां टाटा ने नई EV की बहुत सी जानकारी आज साझा कर दी है, वहीं इस कार की रेन्ज पर कोई जानकारी उपलब्ध नहीं कराई गई है. जानें एक चार्ज में कितना चलेगी?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 18, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा मोटर्स ने 2021 टिगोर EV से पर्दा हटा लिया है जो टाटा की दूसरी कार है जिसे ज़िपट्रॉन तकनीक के साथ पेश किया गया है. कंपनी ने बताया है कि 31 अगस्त 2021 को भारत में नई टिगोर EV लॉन्च की जाएगी और तभी कार की कीमतों का ऐलान किया जाएगा. टाटा मोटर्स के पैसेंजर और इलेक्ट्रिक वाहन व्यापार की मार्केटिंग के हेड, विवेक श्रीवत्स ने कहा कि, "31 अगस्त को लॉन्च होने वाली टाटा टिगोर EV की बुकिंग हमने शुरू कर दी है. ग्राहक नई इलेक्ट्रिक कार की प्री-बुकिंग ऑनलाइन या टाटा की नज़दीकी डीलरशिप पर जाकर कर सकते हैं."

    p2dec7mgटाटा टिगोर EV की बुकिंग हमने शुरू कर दी है - Tata Motors

    2021 टाटा टिगोर EV की बुकिंग रु 21,000 टोकन राशि के साथ शुरू की गई है. जहां टाटा ने नई EV की बहुत सी जानकारी आज साझा कर दी है, वहीं इस कार की रेन्ज पर कोई जानकारी उपलब्ध नहीं कराई गई है. ज़िपट्रॉन तकनीक के साथ सिंगल चार्ज में टाटा नैक्सॉन EV की रेन्ज 312 किमी है और हमारा मानना है कि नई टिगोर EV को भी इसी रेन्ज के साथ बाज़ार में लाया जाएगा. इसमें 26 किलोवाट लीथियम-आयन बैटरी पैक दिया गया है जो पार्मनेंट मैगनेट सिंक्रोनस इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आता है. यह इलेक्ट्रिक मोटर 55 किलोवाट क्षमता वाली है जो 74 बीएचपी ताकत और 170 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करती है.

    ये भी पढ़ें : 2021 टाटा टिगोर EV से हटाया गया पर्दा, जानें एक चार्ज में कितना चलेगी कार

    i775np1oफास्ट चार्जर से नई टिगोर EV को 0-80 % तक 1 घंटे में चार्ज किया जा सकता है

    टाटा मोटर्स की आगामी 2021 टिगोर EV 0-60 किमी/घंटा रफ्तार सिर्फ 5.7 सेकंड में पकड़ लेती है. चार्जिंग की बात करें तो फास्ट चार्जर की मदद से नई टिगोर इलेक्ट्रिक कार को 0-80 प्रतिशत तक 1 घंटे में चार्ज किया जा सकता है, वहीं सामान्य चार्जर से कार की बैटरी को इतना ही चार्ज करने में आपको करीब 9 घंटे का समस लगेगा. लॉन्च होते ही नई टाटा टिगोर EV भारत में बिकने वाली सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार बन जाएगी और इससे ना सिर्फ टाटा मोटर्स EV का पोर्टफोलियो बढ़ेगा, बल्कि बिक्री में भी निश्चित तौर पर इज़ाफा होने वाला है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    टाटा टिगॉर ईवी पर अधिक शोध

    लोकप्रिय टाटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें