लॉगिन

2021 टाटा टिगोर EV से हटाया गया पर्दा, जानें एक चार्ज में कितना चलेगी कार

टाटा ने टिगोर EV के बदले हुए मॉडल को फ्लीट सैगमेंट के लिए पेश कर दिया है जिसे अब ऐक्सप्रेस-टी EV नाम से बेचा जाएगा. जानें टिगोर EV के बारे में...
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 18, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा मोटर्स ने 2021 टिगोर EV से पर्दा हटा लिया है और नई कार बदली हुई स्टाइल, नए फीचर्स और टाटा की नई ज़िपट्रॉन EV पावरट्रेन तकनीक के साथ पेश की गई है. टाटा ने पहले ही टिगोर EV के बदले हुए मॉडल को फ्लीट सैगमेंट के लिए पेश कर दिया है जिसे अब ऐक्सप्रेस-टी EV नाम से बेचा जाएगा, वहीं इस मॉडल को निजी ग्राहकों के लिए लॉन्च किया जाने वाला है. जी हां, यह नई कार निजी ग्राहकों को लक्ष्य बनाकर पेश की गई है और इसीलिए टिगोर EV नाम के साथ इसे बाज़ार में लाया गया है. दिखने में यह पेट्रोल से चलने वाली टाटा टिगोर फेसलिफ्ट पर आधारित है.

    1trek3fcटाटा ने टिगोर EV के बदले हुए मॉडल को फ्लीट सैगमेंट के लिए पेश कर दिया है

    टाटा टिगोर EV दिखने में ऐक्सप्रेस-टी EV से दिखने में बहुत अलग नहीं है. इसके साथ नया ग्लॉसी ब्लैक पैनल ग्रिल की जगह लगाया गया है, बदले हुए हैडलाइट्स मिले हैं और नीले रंग की कारीगरी पूरी कार पर दिखाई पड़ती है. कार के साथ नया बंपर दिया गया है जो चौड़े इंटेक्स के साथ आता है, इसके अलावा प्रोजैक्टर हैडलाइट्स मिले हैं जो नए आड़े फॉगलैंप्स के साथ आते हैं. इसके अलावा कार के अगले हिस्से में एलईडी डीआरएल भी दिए गए हैं. नई टाटा टिगोर EV नीले ऐक्सेंट वाले नए अलॉय व्हील्स और बदले हुए टेललाइट्स के साथ आई है.

    f5jaa297-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील और प्रिमियम अपहोल्स्ट्री

    कार के केबिन में टाटा मोटर्स ने नीले रंग का और भी ज़्यादा काम दिया है और यहां 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील और प्रिमियम अपहोल्स्ट्री दी गई है. टाटा मोटर्स कार के साथ आईआरए कनेक्टेड कार तकनीक के साथ ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो दिए हैं. सुरक्षा फीचर्स की बात करें तो कार को लगभग सभी ज़रूरी फीचर्स दिए गए हैं जिनमें दो एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर्स, वैकल्पिक रियर पार्किंग कैमरा और सीटबेल्ट रिमाइंडर जैसे कई फीचर्स शामिल हैं.

    ये भी पढ़ें : टाटा की आगामी HBX छोटे आकार की SUV एक बार फिर परीक्षण करती दिखी

    टाटा मोटर्स ने पहले ही पुष्टि कर दी है कि कंपनी के आगामी सभी इलेक्ट्रिक वाहन जिनमें ज़िपट्रॉन तकनीक है वो लीथियम-आयन बैटरी के साथ आएंगे और इन्हें आईपी67 प्रमाणपत्र और 8 साल की वारंटी मिलेगी. इसके अलावा ज़िपट्रॉन तकनीक के साथ आने वाली सभी इलेक्ट्रिक कारों की रेन्ज सिंगल चार्ज में 250 किलोमीटर से ज़्यादा होगी और आईडीसी की मानें तो टिगोर EV भी इसी रेन्ज के साथ लॉन्च की जाएगी. इसके साथ 30.2 किलोवाट लीथियम-आयन बैटरी पैक दिया गया है जो नैक्सॉन EV को भी ताकत देता है. इसके अलावा कार को नई पार्मनेंट मैगनेट सिंक्रोनस इलेक्ट्रिक मोटर भी दी गई है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    टाटा टिगॉर ईवी पर अधिक शोध

    लोकप्रिय टाटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें