लॉगिन

टाटा मोटर्स की नई कारों की रेंज भूटान में पेश की गई

दिल्ली में 1 फरवरी, 2020 से 31 जनवरी, 2022 के बीच समाप्त होने वाले कुछ ड्राइविंग लाइसेंसों की वैधता को दो महीने यानी 31 मार्च, 2022 तक बढ़ा दिया है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 24, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    घरेलू वाहन निर्माता, टाटा मोटर्स ने भूटान में यात्री वाहनों की अपनी नई और ताज़ा रेंज लॉन्च करने की घोषणा की है. सैमडेन व्हीकल्स प्रा. लिमिटेड, जो भूटान में टाटा मोटर्स के लिए अधिकृत वितरक हैं जो कंपनी की पूरी लाइन-अप की बिक्री और सर्विस का ख्याल रखेगा, जिसमें, फेसलिफ़्टेड टियागो और टिगोर, अल्ट्रोज़, नेक्सॉन फेसलिफ्ट, हैरियर, और कंपनी की नई फ्लैगशिप एसयूवी, सफारी शामिल है. पूरी रेंज के लिए कीमतें Nu 7.34 लाख  से शुरू होती हैं. (₹ 7.36 लाख), जबकि फ्लैगशिप सफारी की कीमत Nu 24.42 (₹24.48 लाख) रुपये तक जाती है.

    इस विकास पर टिप्पणी करते हुए टाटा के अंतर्राष्ट्रीय व्यापार पैसेंजर वाहनों के प्रमुख मयंक बाल्दी ने कहा, "भूटान हमारी विकास रणनीति के लिए एक महत्वपूर्ण बाजार है. बीएस -6 यात्री वाहनों की हमारी नई पीढ़ी के लॉन्च के साथ, हम सभी बाजार में हमारी सही जगह का दावा करने के लिए तैयार हैं. बीएस-6 यात्री वाहनों की अपनी नई पीढ़ी के लॉन्च के साथ, हम सभी बाजार में अपनी सही जगह का दावा करने के लिए तैयार हैं. ग्राहकों के लिए हमारा लक्ष्य मुख्यत: तीन चीज़ों पर रहता है, डिज़ाइन, सुरक्षा और शानदार ड्राइविंग, नई फॉरएवर रेंज सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास फीचर्स और नई तकनीक के साथ आती है.

    2ibt45roटाटा अल्ट्रोज़ को केवल 1.2-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया गया है, और यह केवल एक्सएम+ वेरिएंट में उपलब्ध है

    भूटानी बाजार में टाटा पीवी की ताज़ा रेंज के लॉन्च की घोषणा करते हुए सैमडेन व्हीकल्स प्रा. लिमिटेड के चेयरमैन रोनरिग मुतुसांग ने कहा, "हम पिछले 14 वर्षों से टाटा मोटर्स लिमिटेड की पैसेंजर व्हीकल्स रेंज के लिए गर्व से प्रतिनिधित्व कर रहे हैं." उन्होंने आगे कहा, "बीएस-6 उत्सर्जन के साथ यह पर्यावरण के अनुकूल उत्सर्जन मानदंड का अनुपालन करता है. हम दृढ़ता से मानते हैं कि वाहनों की ये नई फॉरएवर रेंज भूटानी बाजार में व्यापक लोकप्रियता हासिल करेगी."

    haehpdnk
     नेक्सॉन, जिसे ग्लोबल एनकैप से 5-स्टार सुरक्षा रेटिंग प्राप्त है, केवल 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया गया है

    फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस दोनों के मामले में, भूटान में लॉन्च की गई सभी छह कारें भारत-स्पेक मॉडल के समान हैं. एंट्री-लेवल टियागो और टिगोर को 2020 की शुरुआत में एक नया रूप मिला, और वे 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित हैं जो 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और एक वैकल्पिक एएमटी यूनिट के साथ आती हैं. टियागो की कीमतें Nu 7.34 (₹7.36 लाख है) जबकि टिगोर की कीमत Nu ₹7.99 (₹8 लाख) रुपये है. दूसरी ओर, टाटा अल्ट्रोज़ को केवल 1.2-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया गया है, जो 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ी है, और यह केवल एक्सएम + वेरिएंट में उपलब्ध है. कार को ग्लोबल एनकैप से 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है और इसकी कीमत Nu 8.95 (₹8.97 लाख) रुपये है.

    यह भी पढ़ें : 19 जनवरी से महंगी हो जाएंगी टाटा मोटर्स की कारें, जानें कितनी बढ़ी कीमत

    13dcsleg
    कंपनी के प्रमुख वाहन टाटा सफारी की भूटान में कीमत Nu 24.42 है जो कि भारत में ₹24.48 लाख रुपये होते हैं 

    टाटा नेक्सॉन, जिसे ग्लोबल एनकैप से 5-स्टार सुरक्षा रेटिंग भी मिली है, को भी केवल 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया गया है और सबकॉम्पैक्ट एसयूवी की कीमतें Nu 10.55 (₹10.58 लाख) से शुरू होती है. टाटा हैरियर 5-सीटर SUV को भी उसी 2.0-लीटर डीजल इंजन द्वारा संचालित किया गया है जो 168bhp और 350 Nm का पीक टॉर्क बनाता है. भूटान में इसकी कीमत Nu 8.38 (₹18.43 लाख) से शुरू होती हैं. जबकि टाटा सफारी जिसमें एक ही इंजन मिलता है, की कीमत Nu 24.42 (₹ 24.48 लाख) रुपये है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें