लॉगिन

टाटा मोटर्स ने कार्मशियल वाहनों के लिए नया सिंथेटिक इंजन ऑयल पेश किया

टाटा मोटर्स का कहना है कि नए 5W30 सिंथेटिक इंजन ऑयल का तीन साल से अधिक समय से विविध और कठोर परिस्थितियों में बड़े पैमाने पर परीक्षण किया गया है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 20, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा मोटर्स ने नई पीढ़ी के बीएस6 डीजल इंजनों के प्रदर्शन को बढ़ावा देने के लिए विशेष रूप से विकसित नया 5W30 सिंथेटिक इंजन तेल पेश किया. कंपनी के अनुसार, नया 5W30 सिंथेटिक इंजन ऑयल विश्वसनीयता और स्थायित्व में सुधार करता है और कार्मशियल वाहनों के उत्सर्जन अनुपालन में सुधार करता है. इसके अतिरिक्त, सड़क पर वाहन अपटाइम को ट्रांसपोर्टर के लिए अधिक राजस्व और लाभ पहुंचाता है. टाटा का कहना है कि नए 5W30 सिंथेटिक इंजन ऑयल का तीन साल से अधिक समय से विभिन्न और कठोर परिस्थितियों में बड़े पैमाने पर परीक्षण किया गया है और पावरट्रेन परीक्षण सुविधाओं पर 35,000 घंटे से अधिक समय तक कठिन इलाकों में 10 लाख किमी से अधिक समय तक चलाया गया है.

    यह भी पढ़ें: 2023 तक टाटा मोटर्स ने अपनी कुल बिक्री में 10% से ज्यादा ईवी बिक्री का लक्ष्य रखा

    Tataटाटा का कहना है कि नए 5W30 सिंथेटिक इंजन ऑयल का तीन साल से अधिक समय से विभिन्न और कठोर परिस्थितियों में बड़े पैमाने पर परीक्षण किया गया है

    टाटा मोटर्स के प्रेसिडेंट और सीटीओ राजेंद्र पेटकर ने कहा, “आज की स्थिरता केवल एक आला जुड़ाव से एक परम आवश्यकता तक विकसित हुई है. यह टाटा मोटर्स में हमारे द्वारा विकसित की जाने वाली हर चीज का मूल है. प्रभावी और कुशल इंजन ऑयल वाहन के कार्बन उत्सर्जन को कम करने के सबसे सुविधाजनक और लागत प्रभावी तरीकों में से एक है. सड़कों पर चलने वाले सभी कार्मशियल वाहनों पर विवेकपूर्ण तरीके से उठाए गए ऐसे सरल उपायों के प्रभाव के परिणामस्वरूप कार्बन फुटप्रिंट में तेजी से सुधार होगा.

    Tataटाटा ने पावरट्रेन परीक्षण सुविधाओं में 35,000 से अधिक घंटे पूरे किये हैं

    टाटा मोटर्स माइलेज में सुधार, वैकल्पिक और नई ऊर्जा प्रतिमानों, सुरक्षा, डिजिटलीकरण, और इन-केबिन अनुभवों के क्षेत्रों में कनेक्टेड वाहन तकनीकों और अन्य चीज़ों माध्यम से पूरे उद्योग में तकनीकी परिवर्तन का नेतृत्व कर रहा है. 

    Calendar-icon

    Last Updated on September 20, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें