लॉगिन

टाटा मोटर्स ने टैक्सी सेगमेंट के लिए लॉन्च किया ऐक्सप्रेस ब्रांड, टिगोर EV का नाम हुआ ऐक्सप्रेस-टी

नए ब्रांड के अंतर्गत लॉन्च की गई पहली कार नए नाम के साथ पेश की गई टाटा टिगोर ईवी है जिसे अब ऐक्सप्रेय-टी ईवी के नाम से बेचा जाएगा. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 15, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा मोटर्स ने नया ऐक्सप्रेस ब्रांड लॉन्च किया है जिसे खासतौर पर टैक्सी में चलाए जाने वाले वाहनों की बिक्री के लिए पेश किया गया है. नए ब्रांड के अंतर्गत कंपनी टैक्सी सेगमेंट के वाहन बेचेगी जिसमें सामान्य इंजन और इलेक्ट्रिक वाहन शामिल किए गए हैं. यहां तक कि इस नए ब्रांड के अंतर्गत लॉन्च की गई पहली कार नए नाम के साथ पेश की गई टाटा टिगोर ईवी है जिसे अब ऐक्सप्रेय-टी ईवी के नाम से बेचा जाएगा. कंपनी का कहना है कि फ्लीट सेगमेंट की सभी कारें ऐक्सप्रेस बैज के साथ आएंगी जिससे वह निजी ग्राहकों को बेची जाने वाली कारों से अलग दिखेंगी.

    0njc2irgफ्लीट सेगमेंट की सभी कारें निजी ग्राहकों को बेची जाने वाली कारों से अलग दिखेंगी

    जहां नया ऐक्सप्रेस ब्रांड के ज़रिए टाटा मोटर्स यातायात की सुविधा, कॉर्पोरेट और सरकारी टैक्सी ग्राहकों पर ध्यान देगी. टाटा का कहना है कि आगामी ऐक्सप्रेस-T ईवी के साथ श्रेष्ठ बैटरी पैक लगाया जाएगा जो फास्ट चार्जिंग वाला होगा, इससे कम लागत पर सुरक्षा और यात्रियों की आरामदायक यात्रा सुनिश्चित होगी. यह फ्लीट सर्विस यानी टैक्सी सुविधा के लिए एक बेहतरीन विकल्प बनकर सामने आएगी. इलेक्ट्रिक सबकॉम्पैक्ट सेडान के साथ 213 किमी रेन्ज और 165 किमी रेन्ज मिलने का दावा एआरएआई कर रही है. ज़्यादा रेन्ज वाला मॉडल 21.5 किलोवाट आवर बैटरी पैक से लैस होगा, वहीं कम रेन्ज वाली कार के साथ 16.5 किलोवाट आवर बैटरी पैक लगा होगा.

    ये भी पढ़ें : मजेंटा ने नवी मुंबई में भारत के सबसे बड़े पब्लिक EV चार्जिंग स्टेशन का उद्घाटन किया

    nokaid9gआगामी ऐक्सप्रेस-T ईवी के साथ श्रेष्ठ बैटरी पैक लगाया जाएगा जो फास्ट चार्जिंग वाला होगा

    टाटा मोटर्स का दावा है कि नई ऐक्सप्रेस-टी ईवी फास्ट चार्जर की मदद से क्रमशः 90 और 110 मिनट के भीतर 0-80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है, वहीं इसे 15 एंपियर प्लग पॉइंट से भी सामान्य तौर पर चार्ज किया जा सकता है. कार सिंगल-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है, इसके अलावा डुअल एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी जैसे फीचर्स कार के साथ सामान्य रूप से मुहैया कराए गए हैं. ऐक्सप्रेस-टी ईवी के साथ प्रिमियम ब्लैक इंटीरियर के साथ स्टैंडर्ड ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल भी दिया गया है. कार के केबिन में जगह-जगह पर इलेक्ट्रिक ब्लू रंग दिखाई देगा जो इसे सामान्य इंजन से चलने वाली कार के इंटीरियर से अलग बनाता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय टाटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें