लॉगिन

टाटा मोटर्स ने Rs. 60,000 तक बढ़ाए सभी पैसेंजर कारों के दाम, 1 अप्रैल से नई कीमतें लागू

हो सकता है टाटा मोटर्स अपने प्रिमियम मॉडल की कीमतें सबसे ज़्यादा बढ़ेंगी जिनमें टाटा हैक्सा जैसी एसयूवी शामिल है. टैप कर जानें किस वजह से बढ़ेंगी कीमतें?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 20, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • टाटा कारों की बढ़ी हुई कीमतें 1 अप्रैल 2018 से लागू होने वाली हैं
  • लागत मूल्य में इज़ाफे का हवाला देकर टाटा मोटर्स ने कीमतें बढ़ाई हैं
  • फिलहाल टाटा की टिआगो, टिगोर और नैक्सन बिक्री में बेहतर बनी हैं
नया वित्तीय वर्ष शुरू होने ही वाला है और इस समय कई कार निर्माता कंपनियों ने अपनी कारों की कीमतों में इज़ाफा करने का फैसला ले रही हैं. टाटा मोटर्स उन हालिया कार कंपनियों में शामिल हो गई है जिन्होंने अपने वाहनों की कीमतें बढ़ाई हैं. कंपनी ने घोषणा की है कि टाटा के सभी पैसेंजर वाहनों की कीमतों में 60,000 रुपए तक बढ़ोतरी की जाएगी. टाटा मोटर्स ने अभी तक यह साफ नहीं किया है कि किस कार की कीमत कितनी बढ़ेगी. हो सकता है कि कंपनी अपने प्रिमियम मॉडल की कीमतें सबसे ज़्यादा बढ़ेंगी जिनमें टाटा हैक्सा जैसी एसयूवी शामिल है. हमारा मानना है कि टाटा अपने सभी मॉडलों की कीमतों में इज़ाफा किया जाएगा.

ये भी पढ़ें : टाटा मोटर्स ने भारत में लॉन्च की ज़ेस्ट प्रिमियो, शुरुआती कीमत ₹ 7.53 लाख
 
कंपनी ने लागत मूल्य बढ़ने का हवाला देकर कीमतें बढ़ाई हैं और बढ़ी हुई कीमतों को 1 अप्रैल 2018 से लागू किया जाएगा. टाटा मोटर्स की पैसेंजर व्हीकल बिज़नेस यूनिट के प्रेसिडेंट मयंक परीक ने कहा कि, “बढ़ते लागत मूल्य के साथ लगातार बदलती बाज़ार परिस्थितियों और कई बाहरी आर्थिक पहलुओं को ध्यान में रखते हुए हमने कारों की कीमतों में इज़ाफा करने का फैसला लिया है. कीमतें बढ़ने के बाद भी हम अपने वाहनों की बिक्री में आने वाले समय में भी ग्रोथ हासिल करेंगे जिनमें टाटा के शानदार पोर्टफालियों के तहत टिगोर, हैक्सा, टिआगो और नैक्सन शामिल हैं.”

ये भी पढ़ें : जेनेवा मोटर शो 2018: टाटा ने पेश की ईविज़न कॉन्सेप्ट सिडान, शानदार लुक में हुई शोकेस
 
टाटा ने जो आखरी कार लॉन्च की है वो ज़ेस्ट प्रिमियो है जो कुछ ही दिन पहले भारत में लॉन्च की गई है और इसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 7.53 लाख रुपए रखी गई है. ज़ेस्ट प्रिमियो में नए फीचर्स दिए गए हैं जो रेगुलर ज़ेस्ट में उपलब्ध नहीं हैं. टाटा का कहना हे कि लॉन्च के बाद से ही ज़ेस्ट काफी पसंद की जा रही हैं और अबतक इस कार की 85,000 से ज़्यादा यूनिट बेची जा चुकी है. इसके साथ ही कंपनी ने फरवरी 2018 में 17,771 यूनिट वाहन बेचकर कुल 45% की ग्रोथ हासिल की है. वर्ततान में टाटा टिआगो, टिगोर और नैक्सन भारत में सबसे ज़्यादा पसंद की जाने वाली टाटा कार बनी हुई हैं.
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय टाटा मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें