लॉगिन

टाटा मोटर्स वाहन स्क्रैपिंग सुविधा बनाने में महाराष्ट्र सरकार का करेगी समर्थन

टाटा मोटर्स और महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में एक पंजीकृत वाहन स्क्रैपिंग सुविधा (आरवीएसएफ) लगाने के लिए एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 19, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा मोटर्स ने राज्य में एक पंजीकृत वाहन स्क्रैपिंग सुविधा (आरवीएसएफ) स्थापित करने में मदद करने के लिए महाराष्ट्र सरकार के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर करने की घोषणा की है. भारत सरकार के सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी की उपस्थिति में मुंबई, महाराष्ट्र में राजमार्ग, परिवहन और रसद में निवेश के अवसरों पर सम्मेलन में समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए. प्रस्तावित स्क्रैपेज सेंटर में जीवन के अंत तक चलने वाले यात्री और कमर्शल वाहनों के लिए एक वर्ष में 35,000 वाहनों तक रीसाइक्लिंग की क्षमता होगी.

    ptci4u4g

    टाटा एक मोटर्स पार्टनर के साथ मिलकर स्क्रैपिंग सेंटर शुरु करेगी

    टाटा मोटर्स और महाराष्ट्र सरकार ने उद्योग, ऊर्जा और श्रम विभाग के माध्यम से समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं, जो स्क्रैपेज केंद्र की स्थापना के लिए आवश्यक अनुमोदन को सुविधाजनक बनाने में सहायता करेगा. टाटा का कहना है कि आरवीएसएफ को महाराष्ट्र सरकार के नियमों और सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय द्वारा जारी वाहन स्क्रैपेज नीति के हिसाब से बनाया जाएगा. टाटा एक मोटर्स पार्टनर के साथ मिलकर स्क्रैपिंग सेंटर स्थापित करेगी.

    यह भी पढ़ें: टाटा मोटर्स के कमर्शियल वाहनों के दामों मे 1 जनवरी से होगी वृद्धि, जानें कितनी बढ़ेगी कीमत

    कार निर्माता का कहना है कि स्क्रैपेज सुविधा से स्क्रैप और कच्चे तेल के लिए कम आयात बिल, एमएसएमई के लिए नौकरी के अवसर, कंपनी के लिए नए वाहनों की बिक्री में बढ़ोतरी की संभावना और वाहन मालिकों के लिए कम लागत जैसे लाभ मिलने में मदद मिलेगी. टाटा का कहना है कि यह ग्राहकों के लिए सुरक्षित और स्वच्छ वाहन देने के अलावा सभी के लिए एक स्थायी वातावरण पाने में भी मदद करेगी.

    Calendar-icon

    Last Updated on December 17, 2021


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें