लॉगिन

टाटा नेक्सॉन इलेक्ट्रिक SUV ने 2,000 बिक्री का आंकड़ा पार किया

कंपनी ने इस साल अगस्त में 1000 बिक्री का आंकड़ा पार किया था और अगली 1000 कारें केवल तीन महीनों में बेची गईं हैं.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 3, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ईवी क्रांति धीरे-धीरे भारत में रफ्तार पकड़ रही है. हाल के समय में हमने ह्यून्दे, एमजी और टाटा मोटर्स जैसी कंपनियों की तरफ से इलेक्ट्रिक कारों की पेशकश देखी है, लेकिन ये मॉडल अब केवल तकनीकी प्रदर्शन के लिए नहीं हैं. टाटा मोटर्स ने बताया है कि लॉन्च होने के 10 महीने बाद ही, कंपनी ने Nexon EV की लगभग 2,200 यूनिट बाज़ार में बेच ली हैं. टाटा नेक्सॉन ईवी ने इस साल अगस्त में ही 1,000 बिक्री का आंकड़ी पार किया था अगली 1,000 कारें केवल तीन महीनों में बेची गईं हैं. अब 74 फीसदी हिस्सेदारी के साथ यह भारत में सबसे ज़्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार बन गई है.

    9u510vc

    कार की बैटरी एक बार में अधिकतम 312 किमी की अधिकतम की रेंज देती है.

    नेक्सॉन ईवी एक ऐसी मोटर का उपयोग करती है, जो 30.2 kWh लिथियम-आयन बैटरी से चलती है और एक बार में अधिकतम 312 किमी की अधिकतम की रेंज देती है. IP67 प्रमाणित बैटरी को सभी मौसमों में और कई तापमानों पर इस्तेमाल करने  के लिए डिज़ाइन किया गया है, और यह शॉकप्रूफ, वाटरप्रूफ और डस्टप्रूफ भी है. नेक्सॉन ईवी में नया इलेक्ट्रिक पावरट्रेन 245 एनएम पीक टॉर्क बनाता है, जिससे कार 9.9 सेकंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार छू लेती है. फास्ट चार्जर का उपयोग करके 60 मिनट में बैटरी को 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है, कार के साथ दिए गए होम चार्जर से चार्ज करने में 8 घंटे का समय लगेता है.

    यह भी पढ़ें: टाटा मोटर्स ने केरल के मोटर वाहन विभाग को सौंपी 65 नैक्सॉन इलेक्ट्रिक SUV

    dl52crpo

    नेक्सॉन ईवी में नया इलेक्ट्रिक पावरट्रेन 245 एनएम का पीक टॉर्क बनाता है

    Tata Motors ने भारत में 'Tata uniEVerse' नामक एक ई-मोबिलिटी तंत्र भी पेश किया था, जो ग्राहकों को चार्जिंग समाधान, कार ख़रीद और आसान लोन विकल्पों पाने की अनुमति देता है. ये सेवाएं नेक्सॉन ईवी और अन्य टाटा मोटर्स इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री बढ़ाने में भी मदद करतीं हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें