लॉगिन

टाटा नेक्सॉन, हैरियर और सफारी का रेड डॉर्क एडिशन भारत में लॉन्च हुआ

टाटा ने 2023 के लिए बदली हुई हैरियर और सफारी की कीमतों का भी खुलासा किया जो क्रमशः ₹15.00 लाख और ₹15.65 लाख से शुरू होती हैं.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 22, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा मोटर्स ने बुधवार को अपनी नेक्सॉन, हैरियर और सफारी एसयूवीज़ का रेड डार्क एडिशन लॉन्च किया, जो मानक मॉडल की तुलना में कई नए फीचर्स और विशिष्ट स्टाइल के साथ आते हैं. नेक्सॉन रेड डार्क एडिशन पेट्रोल और डीजल दोनों विकल्पों में उपलब्ध है, जबकि हैरियर और सफारी रेड डार्क एडिशन मॉडल केवल डीजल इंजन के साथ आते है. नेक्सॉन पेट्रोल रेड डार्क एडिशन की कीमत ₹12.35 लाख है, जबकि डीजल वैरिएंट की कीमत ₹13.70 लाख (एक्स-शोरूम, पैन इंडिया) तय की गई है. वाहन निर्माता ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा है कि रेड डॉर्क एडिशन एसयूवी के लिए बुकिंग किसी भी टाटा मोटर्स डीलरशिप पर ₹30,000 की राशि में की जा सकती है.

    मॉडल मॉडल शुरुआती कीमत
    (एक्स-शोरूम भारत) रेड डॉर्क एडिशन शुरुआती कीमत
    (एक्स-शोरूम भारत)
    नेक्सॉन (पेट्रोल) ₹7.80 लाख ₹12.35 लाख
    नेक्सॉन (डीज़ल) ₹9.99 लाख ₹13.70 लाख
    हैरियर (डीज़ल) ₹15.00 लाख ₹21.77 लाख
    सफारीi 7-सीटर (डीज़ल) ₹15.65 लाख ₹22.61 लाख
    सफारी 6-सीटर (डीज़ल) ₹22.26 लाख ₹22.71 लाख

    यह भी पढ़ें: टाटा की रेड डॉर्क एडिशन रेंज भारत में 22 फरवरी को होगी लॉन्च

    Tataहैरियर और सफारी को बड़े टचस्क्रीन और नए डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर सहित 2023 मॉडल के मुताबिक बदलाव मिले हैं

    टाटा हैरियर रेड डॉर्क एडिशन की कीमत ₹21.77 लाख है, जबकि सफारी रेड डॉर्क एडिशन की कीमत क्रमशः 6-सीटर और 7-सीटर वैरिएंट के लिए ₹22.71 लाख और ₹22.61 लाख  है. वाहन निर्माता का दावा है कि रेड डॉर्क एडिशन एसयूवी अपने स्टैंडर्ड मॉडल के समान डिजाइन के साथ आती है, लेकिन रंग थीम और फीचर्स उसे खास बनाते हैं.

    Tataसफारी रेड डार्क एडिशन में पैनोरमिक सनरूफ के किनारों पर एंबिएंट लाइटिंग है

    इन एसयूवी में बाहरी और कैबिन के अंदर नई कार्नेलियन रेड हाइलाइट्स हैं, जो कारों के अधिक महंगा होने को दर्शाती हैं. एसयूवीज़ 26.03 सेमी डिस्प्ले साइज और 10 नए ADAS फीचर्स के साथ एक बड़े टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ भी आती हैं. वाहन निर्माता का दावा है कि इसके अलावा, ये एसयूवी बीएस6 चरण 2 उत्सर्जन मानदंडों का अनुपालन करते हुए आती हैं. हालाँकि, कॉस्मेटिक बदलाव और नए फीचर्स के बावजूद ये एसयूवीज़ मैकेनिकली बिना किसी बदलाव के आती हैं.

    Tata

    टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स और टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के एमडी शैलेश चंद्रा ने इन स्टेटमेंट एसयूवी के लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए कहा, "नई रेंज ADAS जैसे नए फीचर्स और अनुभवों के साथ आती है, जो एक अत्यधिक प्रतिक्रियाशील इंफोटेनमेंट डिस्प्ले है". उन्होंने आगे कहा "एसयूवी की #DARK रेंज बहुत सफल #DARK एडिशन के नए अवतार को दिखाती है. ADAS, अत्यधिक प्रतिक्रियाशील 26.03 सेमी डिस्प्ले इंफोटेनमेंट जैसे फीचर्स के साथ आता है, एक पूरे सहज उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस के साथ मिलकर, ये नए वाहन आज के नए पीढ़ी के उन टेक फीचर्ड साथी ग्राहकों के लिए डिज़ाइन किए गए हैं जो उपयोगकर्ता के अनुकूल, उन्नत, सुरक्षित और उच्च की तलाश में हैं.  मुझे विश्वास है कि ये नई उत्कृष्ट डॉर्क कारें भारत के अग्रणी एसयूवी खिलाड़ी के रूप में हमारी स्थिति को और मजबूत करेंगे."

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें