लॉगिन

टाटा टियागो के टर्बो पेट्रोल मॉडल को टेस्टिंग करते हुए देखा गया

Tata Motors टियागो हैचबैक के परफॉर्मेंस वर्जन को तैयार कर रही है जो कि Nexon से लिए गए टर्बोचार्ज्ड इंजन पर चलेगा.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक-टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 18, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा मोटर्स की सबसे सस्ती कार टियागो के एक नए मॉडल को टेस्टिंग के वक़्त देखा गया है जो इसका टर्बो वर्ज़न हो सकता है. जैसा कि जासूसी तस्वीर में देखा गया है, कार टियागो फेसलिफ्ट के समान ही है. यह एक बदली हुई ग्रिल और बम्पर के अलावा अस्थायी हेडलाइट्स के साथ देखी जा सकती है. एक अन्य टियागो टर्बो वेरिएंट को भी कोयंबटूर में टेस्टिंग करते देखा गया है. फिल्हाल हम इसके इंजन के बारे में बहुत कुछ नहीं जानते हैं लेकिन यह पहली बार नहीं है जब टाटा मोटर्स इस छोटी कार के टर्बोचार्ज्ड वर्जन को तैयार कर रही है.

    dcdiifvo

    कार में नेक्सॉन का 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड तीन-सिलेंडर इंजन लगाया जा सकता है

    कार के JTP वैरिएंट को 1.2-लीटर, टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया किया गया था जिसमें 150 Nm टार्क के साथ 112 bhp ताकत निकलती थी. अब वो कार भारत में बंद कर दी गई है. हो सकता है कि कंपनी नेक्सॉन के 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड तीन-सिलेंडर इंजन को यहां लगाए जो अल्ट्रोज़ टर्बो पेट्रोल पर भी देखा जाएगा. इंजन को 99 बीएचपी और लगभग 140 एनएम पीक टॉर्क बनाने के लिए ट्यून किया जाएगा.

    यह भी पढ़ें: टाटा मोटर्स ने टियागो, टिगोर, अल्ट्रोज़ और नेक्सॉन की कीमतें बदली

    aaced4ak

    टाटा अल्ट्रोज़ हैचबैक का एक टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल वेरिएंट तैयार कर रहा है

    कुछ समय पहले Tata Motors ने JTSV ज्वाइंट वेंचर में Jayem Automotives का 50 प्रतिशत हिस्सा खरीदा था, जो अब Tata Motors के मालिकाना हक वाली कंपनी बन गई है. JTSV का गठन 2017 में किया गया था, जिसमें दोनों कंपनियों ने टाटा की कारों के परफॉर्मेंस वर्जन बनाए जाने थे. यह बात पहले से ही सामने आ चुकी है कि टाटा अल्ट्रोज़ हैचबैक का एक टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल वेरिएंट तैयार कर रहा है जिसे हाल ही में 'टर्बो' अक्षरों के साथ एक नए नीले रंग के शेड में टेस्ट करते देखा गया था.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें