लॉगिन

टाटा टिगोर का XM वेरिएंट सीएनजी में लॉन्च, कीमत Rs. 7.40 लाख

टिगोर सीएनजी अब इस रेंज में सबसे किफायती सीएनजी वैरिएंट है, जिसकी कीमत टिगोर XZ सीएनजी की तुलना में रु.50,000 कम है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 9, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा मोटर्स ने टिगोर सीएनजी लाइन-अप में एक नया एक्सएम वैरिएंट जोड़ा है, जिसकी कीमत रु.7.40 लाख (एक्स-शोरूम) है. नई टिगोर एक्सएम सीएनजी अब टिगोर लाइन-अप का सबसे किफायती सीएनजी वैरिएंट है जो पहले केवल टॉप एक्सजेड और पूरी तरह से लोडेड एक्सजेड+ वेरिएंट से दूसरे में उपलब्ध था. एक्सजेड की तुलना में, एक्सएम सीएनजी लगभग 50,000 रुपये अधिक किफायती है, हालांकि इसमें कुछ फीचर्स भी नहीं हैं.

    यह भी पढें: carandbike अवार्ड्स 2022:व्यूअर्स च्वाइस ईवी ऑफ द ईयर बनी टाटा टिगोर ईवी

    Tata
    'टिगोर सीएनजी अब चार वेरिएंट्स- XM, XZ, XZ+ और XZ+ डुअल टोन में उपलब्ध है

    लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स लिमिटेड के वाइस प्रेसिडेंट, सेल्स, मार्केटिंग और कस्टमर केयर, राजन अंबा ने कहा, “टिगोर हमारे लिए एक बेहद खास उत्पाद रहा है और iCNG वैरिएंट के जुड़ने से सेग्मेंट में हमारी गति को और आगे बढ़ाया है. वर्तमान में, टिगोर की 75% से अधिक ग्राहक बुकिंग iCNG वैरिएंट से आ रही है जो टिगोर पोर्टफोलियो में इस तकनीक की मजबूत मांग का प्रमाण है. टिगोर सीएनजी की बढ़ती लोकप्रियता के साथ और हमारे नए फॉरएवर ब्रांड दर्शन के अनुरूप, नई टिगोर एक्सएम सीएनजी हमें उन ग्राहकों के नए समूह को पूरा करने में मदद करेगा जो एक एंट्री-लेवल ट्रिम के साथ हमारी सीएनजी तकनीक का अनुभव करना चाहते हैं. ”

    एक्सएम सीएनजी में फॉग लैंप, ट्वीटर, स्टीयरिंग-माउंटेड ऑडियो कंट्रोल, इलेक्ट्रिक एडजस्ट विंग मिरर, की-लेस गो, कूल्ड ग्लोवबॉक्स और रियर सेंटर आर्मरेस्ट की कमी है. हाई-स्पेक XZ वैरिएंट की तुलना में कार में कम क्रोम ट्रिमिंग भी कम  है.

    इस बीच प्रस्ताव पर उपकरण में फ्रंट और रियर पावर विंडो, मैनुअल एसी, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ एक ऑडियो सिस्टम, चार स्पीकर, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, सेंट्रल लॉकिंग और रियर व्यू मिरर के अंदर एक मैनुअल डे-नाइट शामिल हैं.

    इंजन की बात करें तो, आपको बाकी टिगोर सीएमजी लाइन-अप की तरह ही परिचित 1.2-लीटर, नैचुरली एस्पिरेटेड थ्री-सिलेंडर यूनिट मिलता है. सीएनजी पर चलने पर इकाई 72.4 बीएचपी और 95 एनएम विकसित करती है. इसमें 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स स्टैण्डर्ड के रूप में पेश किया गया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें