लॉगिन

टेस्ला 2021 की शुरुआत में आएगी भारत, नितिन गडकरी ने की पुष्टि

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग और एमएसएमई मंत्री, नितिन गडकरी ने पुष्टि की है कि दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार कंपनी आखिरकार अगले साल भारत आएगी.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 29, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    अमेरिकी इलेक्ट्रिक कार निर्माता टेस्ला को अगले साल की शुरुआत में भारतीय बाजार में अपनी शुरुआत करने की उम्मीद है. रिपोर्टों के अनुसार कंपनी मॉडल 3 के लिए प्री-बुकिंग जल्द ही लेना शुरु करेगी और साल 2021-22 की पहली तिमाही के अंत तक कार की डिलेवरी भी शुरु हो जाएगी. अब इंडियन एक्सप्रेस के साथ हाल ही में बातचीत करते हुए, केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग और एमएसएमई मंत्री, नितिन गडकरी ने पुष्टि की है कि 2021 की शुरुआत में देश में इलेक्ट्रिक दिग्गज कामकाज शुरु करेगी.

    ugndjf1c

    मॉडल 3 देश में कंपनी की पहली कार हो सकती है.

    नितिन गडकरी ने देश में इलेक्ट्रिकल कारों को अपनाने पर ज़ोर दिया और कहा कि बहुत सारी भारतीय कंपनियां भी इलेक्ट्रिक वाहनों को बनाने पर काम कर रही हैं जो काफी सस्ती हो सकती हैं, लेकिन तकनीकी रूप से टेस्ला के जैसी हैं. उन्होंने कहा कि टेस्ला पहले देश में बिक्री शुरु करेगी और फिर शायद कारों की प्रतिक्रिया के आधार पर असेंबली और निर्माण के बारे में सोचेगी. उन्होने कहा, "भारत पांच साल में ऑटो के लिए नंबर 1 विनिर्माण केंद्र बनने जा रहा है."

    यह भी पढ़ें: टेस्ला का खुलासा, 1 बार चार्ज करने पर 1000 किमी तक चल सकता है सेमी ट्रक

    np7540a

    प्रतिक्रिया के आधार पर कंपनी देश में असेंबली और निर्माण के बारे में सोचेगी.

    इसी साल अक्टूबर में टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क ने 2021 तक कंपनी के भारतीय बाजार में प्रवेश की पुष्टि की थी. इसके अलावा, इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता भारत में एक रिसर्च एवं विकास केंद्र और एक बैटरी निर्माण प्लांट खोलने के विकल्प भी तलाश रहा है. उम्मीद है कि कंपनी मॉडल 3 के साथ भारत में अपनी शुरुआत करेगी और यह पूरी तरह से निर्मित-अप (CBU) इकाई के रूप में भारत आएगी. इसकी कीमत रु 55 लाख के आसपास की होने की संभावना है.

    सूत्र

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें