लॉगिन

2022 वर्ल्ड कार अवॉर्ड्स की घोषणा, इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए जोड़ी गई नई श्रेणी

दुनिया में इलेक्ट्रिक वाहनों को प्रोत्साहित करने, समर्थन देने और इसकी खुशी मनाने के लिए नया अवॉर्ड जोड़ा गया है. जानें कब होगा अंतिम विजेताओं का ऐलान?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 20, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    2022 वर्ल्ड कार अवॉर्ड्स प्रोग्राम का आधिकारिक ऐलान हो चुका है जहां दुनियाभर से अंतर्राष्ट्रीय स्तर के 100 से ज़्यादा ऑटो जर्नलिस्ट इकट्ठे होंगे जो टेस्ट ड्राइव और वोट के ज़रिए 2022 के सबसे अच्छे वाहनों का चुनाव कारेंगे. आधिकारिक लॉन्च के साथ इसकी शुरुआत होगी जिसके बाद इसी साल नवंबर में टेस्ट ड्राइव मीडिया इवेंट लॉस एंजिलिस में होगा, वहीं वर्ल्ड कार फाइनल्स की घोषणा मार्च 2022 में की जाएगी. ग्रैंड फिनाले के सभी विजेताओं का जश्न न्यूयॉर्क इंटरनेशनल ऑटो शो में होगा जब 13 अप्रैल 2022 को सभी 6 श्रेणियों में विजेताओं के नाम घोषित किए जाएंगे.

    od520ulवर्ल्ड कार फाइनल्स की घोषणा मार्च 2022 में की जाएगी

    2022 अवॉर्ड्स प्रोग्राम में पहली बार वर्ल्ड इलेक्ट्रिक व्हीकल ऑफ दी ईयर का खि़ताब भी दिया जाएगा. दुनियाभर में इलेक्ट्रिक वाहनों को प्रोत्साहित करने, समर्थन देने और इसकी खुशी मनाने के लिए नया अवॉर्ड जोड़ा गया है. यहां दुनियाभर में बदलते ऑटो जगत के ट्रेंड और ग्रीन ऐनर्जी यानी पर्यावरण को नुकसान ना पहुंचाने वाले वाहनों का महत्व बहुत बढ़ चुका है, ऐसे में इनके लिए वर्ल्ड कार अवॉर्ड्स में जगह सुनिश्चित करना स्वागत योग्य है. इसकी सहायता से दुनिया में 100 से ज़्यादा पत्रकारों को इलेक्ट्रिक वाहन चलाने का मौका मिलेगा और वो अपने-अपने मीडिया चैनल्स पर इन इलेक्ट्रिक वाहनों की खबर अपने पाठकों को देंगे, जिससे कई सारे लोगों तक इन वाहनों की जानकारी पहुंचेगी.

    ये भी पढ़ें : carandbike के एडिटर-इन-चीफ सिद्धार्थ विनायक पाटणकर बने वर्ल्ड कार अवॉर्ड्स के वाइस चेयरमैन

    न्यूयॉर्क ऑटो शो के प्रेसिडेंट, मार्क शीनबर्ग ने कहा कि, “दुनिया का सबसे अच्छी इलेक्ट्रिक वाहन को पेश करने और इसकी खुशी मनाने का इससे अच्छा समय हो ही नहीं सकता था. हम इस साल फिर वर्ल्ड कार अवॉर्ड्स का हिस्सा बनने के लिए बहुत रोमांचित महसूस कर रहे हैं. ईवी के महत्व और ग्राहकों की बढ़ती दिलचस्पी को देखते हुए विश्वस्नीय स्त्रोत के ज़रिए ग्राहकों को वाहनों की जानकारी मिलना ज़रूरी है, और न्यूयॉर्क ऑटो शो में दुनिया के नामचीन ऑटो जर्नलिस्ट वर्ल्ड कार अवॉर्ड्स का हिस्सा बनेंगे और नए आगामी इलेक्ट्रिक वाहनों की जानकारी दुनिया तक पहुंचाएंगे.”

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें