लॉगिन

सड़क पर चलते-चलते हवा में उड़ने लगती है यह कार, 3 मिनट में बन जाती है प्लेन

यूरोप के देश स्लोवाकिया की कंपनी 'क्लाइन विजन' ने उड़ने वाली कार की टेस्टिंग की है. ये कार सड़क पर चलते हुए सिर्फ 3 मिनट में एक प्लेन में बदली जा सकती है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 3, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    जब कभी आप ट्रेफिक जाम में फंस जाते हैं तो सोचते है ना कि काश हमारी कार उड़ने वाली होती तो हम उड़ के चले जाते. तो आपका ये सपना सच होने वाला है. यूरोप के देश स्लोवाकिया की कंपनी 'क्लाइन विजन' ने उड़ने वाली कार की टेस्टिंग की है. ये कार सड़क पर चलते हुए सिर्फ 3 मिनट में एक प्लेन में बदली जा सकती है.कंपनी ने इस कार को नाम दिया है एयरकार. क्लाइन विजन पिछले 30 वर्षों से फ्लाइंग कार विकसित करने के लिए काम कर रही है. फर्म के अनुसार, यह एयरकार सेल्फ ड्राइविंग और टैक्सी सेवा में उपयोगी सबित होगी.

    5vh1rtq8इस कार को उड़ान भरने के लिए 984 फीट लंबे रनवे की जरूरत पड़ती है

    इस कार को पहली बार शंघाई में 2019 इंटरनेशनल ऑटो एक्सपो में देखा गया था. क्लाइन विजन' के एयरकार में बीएमडब्ल्यू 1.6-लीटर इंजन दिया गया है जो 138bhp की पावर जेनरेट करता है. कंपनी के मुताबिक कार एक बार में करीब 1000 किलोमीटर की दूरी तक उड़ान भर सकती है. इस कार को उड़ान भरने के लिए 984 फीट लंबे रनवे की जरूरत पड़ती है. हवा में ये कार 200 किलोमीटर प्रति घंटे से उड़ सकती है.इस कार में दो लोग आराम से बैठ सकते हैं.

    ये भी पढ़ें : किसी भी दुर्गम रास्ते पर बच्चों को स्कूल पहुंचाएगी यह दमदार ऑफ-रोडिंग बस

    ajp5ro4oकंपनी के मुताबिक कार एक बार में करीब 1000 किलोमीटर की दूरी तक उड़ान भर सकती है

    कंपनी ने दावा किया है कि उनके पास इस कार के लिए पहले से ही एक खरीदार है .आप को बता दें इस कार को प्रोफेसर स्टीफन क्लेन द्वारा डिजाइन किया गया है.कंपनी ने स्लोवाकिया के हवाई अड्डे पर दो उड़ान और दो लैंडिंग सहित इसका सफल परीक्षण किया है.कंपनी का कहना है की कार को अगले साल बाजार में उतारा जा सकता है. हालांकि अभी तक कार की कीमत क्या होगी इसकी जानकारी नहीं दी गई है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें