लॉगिन

टॉर्क T6X को अब टॉर्क क्राटोस के नाम से किया जाएगा लॉन्च, इस महीने बाज़ार में देगी दस्तक

बहुप्रतीक्षित इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल, टॉर्क T6X, का नाम बदलकर टॉर्क क्राटोस कर दिया गया है, और इसे जनवरी, 2022 के अंतिम सप्ताह में लॉन्च किया जाएगा.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 5, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टॉर्क मोटर्स ने घोषणा की है कि उसकी बहुप्रतीक्षित,अत्याधुनिक इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल T6X का नाम बदलकर टॉर्क क्राटोस कर दिया गया है, और इसे जनवरी 2022 के अंत में लॉन्च किया जाएगा. कंपनी के एक बयान के अनुसार, ' मेड इन इंडिया' स्मार्ट इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को छह साल के व्यापक शोध और विकास के बाद तैयार किया गया है. क्राटोस को कंपनी के स्वामित्व वाले लिथियम-आयन बैटरी पैक द्वारा संचालित किया जाएगा, जिसमें उच्चतम शिखर शक्ति और रेंज देने के लिए उन्नत अक्षीय फ्लक्स मोटर होगी.

    nlskh12g
    टॉर्क T6X को जनवरी 2022 के अंत में लॉन्च किया जाएगा, और प्रोडक्शन मॉडल को  टॉर्क क्राटोस  कहा जाएगा

    फोटो आभार: इंस्टाग्राम (@Powerdrift) 

    क्राटोस में टॉर्क मोटर्स के सिग्नेचर ट्रियोस (टॉर्क इंट्यूएटिव रिस्पांस ऑपरेटिंग सिस्टम) की सुविधा होगी, जो एक इंटेलिजेंट सिस्टम है, जिसके बारे में दावा किया जाता है कि यह शहरी यात्रियों के लिए एक शानदार सवारी का अनुभव प्रदान करेगी. ट्रियोस तकनीकी विश्लेषण, बिजली प्रबंधन, वास्तविक समय बिजली की खपत, हर सवारी पर डेटा संकलन के साथ ही सवारी करने से पहले रेंज की जानकारी भी मुहैया कराएगी. क्राटोस फास्ट चार्जिंग क्षमताओं और डेटा और सर्विस सपोर्ट के लिए 4G टेलीमेट्री से युक्त है.

    tork t6x
    टॉर्क क्राटोस को भारत की पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के रूप में बताया गया है

    टॉर्क मोटर्स के सीईओ और संस्थापक कपिल शेल्के ने कहा, "वर्षों के व्यापक शोध और मेहनत के बाद, हम भारत की पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल - क्राटोस को प्रदर्शित करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. जैसा कि नाम से संकेत मिलता है, क्राटोस ताकत और शक्ति का एक बेहतरीन जोड़ है. हमने न केवल इसका नाम बदलकर क्राटोस कर दिया गया, बल्कि इसमें फिर से डिज़ाइन किए गए फ्रेम और स्टाइल के साथ इसे T6X की तुलना में पूरी तरह से ब्रांड की एक नई मोटरसाइकिल के रूप में विकसित किया गया है."

    tork t6x
    टॉर्क T6X को पहली बार 2016 में अनावरण किया गया था. उत्पादन मॉडल, जिसे टॉर्क क्राटोस कहा जाएगा, को अंततः जनवरी 2022 में लॉन्च किया जाएगा

    यह भी पढ़ें : रिवोल्ट RV 400 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल इन 6 शहरों के ग्राहकों को मिलना शुरू हुई 

    टॉर्क मोटर्स के अनुसार, क्राटोस ने शहर की सवारी को आरामदायक बनाने के लिए कंपनी ने इसके एर्गोनॉमिक्स, एलईडी हेडलाइट, टेललाइट और स्प्लिट सीट के नए संस्करण में सुधार किया है. कंपनी ने कहा बिना किसी बड़े बदलवा के बड़ा बैटरी पैक अतिरिक्त रेंज प्रदान करता है. टॉर्क मोटर्स ने अपनी स्थापना के बाद से अपनी आरएंडडी और अत्याधुनिक तकनीक को मजबूत करने के लिए आईपीआर (इंटेलैक्च्युअल प्रापर्टी राइट्स) के तहत 50 से अधिक पेटेंट और डिजाइन दायर किए हैं. टॉर्क मोटर्स के मुताबिक, लॉन्च के ठीक बाद ग्राहक इलेक्ट्रिक स्कूटर की ऑनलाइन बुकिंग की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं.
     

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें