लॉगिन

टोयोटा ने भारत में कैमरी और वेलफायर पर बैटरी की वारंटी को 8 साल किया

वारंटी को मौजूदा तीन साल या 100,000 किलोमीटर से बढ़ाकर आठ साल या 160,000 किलोमीटर (जो भी पहले हो) कर दिया गया है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 29, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    हायब्रिड इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने को प्रोत्साहित करने की अपनी कोशिश को देखते हुए, टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने भारत में अपने सेल्फ-चार्जिंग हाइब्रिड इलेक्ट्रिक वाहनों (एसएचईवी) के लिए बैटरी वारंटी के विस्तार की घोषणा की है. वर्तमान में, कंपनी हाइब्रिड तकनीक वाली केवल दो कारों की पेश करती है और वह हैं कैमरी और वेलफायर. वारंटी को मौजूदा तीन साल या 100,000 किलोमीटर से बढ़ाकर आठ साल या 160,000 किलोमीटर (जो भी पहले हो) कर दिया गया है. 1 अगस्त, 2021 से बेची जाने वाली दोनों कारें इस वारंटी के साथ आएंगी.

    jtrp51j8

    कंपनी आने वाले वर्षों में देश में और हाइब्रिड कारों को लाने की योजना बना रही है.

    टोयोटा भारतीय बाजार में प्रियस और कैमरी जैसे वाहनों के साथ हाइब्रिड इलेक्ट्रिक वाहन लाने वाली पहली कार निर्माता थी. कैमरी भारत में कंपनी के लिए एक बहुत ही सफल कार रही है और इसका नया मॉडल जो कुछ साल पहले लॉन्च किया गया था, उसे भारत में केवल हाइब्रिड अवतार में लाया गया था. कंपनी आने वाले वर्षों में देश में और अधिक हाइब्रिड कारों को लाने की योजना बना रही है.

    यह भी पढ़ें: टोयोटा लैंड क्रूज़र प्राडो SUV के 70वें एनिवर्सरी एडिशन से हटाया गया पर्दा

    टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के सेल्स एंड स्ट्रेटेजिक मार्केटिंग के एसोसिएट जनरल मैनेजर (एजीएम) वी. वाइसेलाइन सिगामणि ने कहा, "हाइब्रिड 40% दूरी और 60% समय पेट्रोल इंजन बंद होने पर इलेक्ट्रिक वाहन की तरह चल सकते हैं. यह सरकारी परीक्षण एजेंसी, iCAT के एक अध्ययन में साबित हुआ है. पेट्रोल कारों से हाइब्रिड वाहन 35 से 50 % बेहतर माईलेज भी देते हैं और यह कम प्रदूषण भी फैलाते हैं. भारत में, आज तक अकेले टोयोटा कैमरी हाइब्रिड की बिक्री की वजह से CO2 एमिशन में 1.8 करोड़ किलो से अधिक की कमी हुई है. साथ ही 76 लाख लीटर से अधिक के ईंधन की भी बचत की गई है."

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें