लॉगिन

टोयोटा ग्लान्ज़ा और अर्बन क्रूजर ने 1 लाख बिक्री का आंकड़ा पार किया

टोयोटा ने आगे खुलासा किया कि लॉन्च के बाद से ग्लैंजा की 65,000 से अधिक कारें, जबकि अर्बन क्रूजर की 35,000 से अधिक कारों की बिक्री हुई है
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 31, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने घोषणा की है कि अर्बन क्रूजर और ग्लान्ज़ा मॉडल की बिक्री कुल मिलाकर एक लाख का आंकड़ा पार कर गई है. टोयोटा ग्लान्ज़ा को जून 2019 में लॉन्च किया गया था जबकि टोयोटा अर्बन क्रूजर को सितंबर 2020 में भारतीय बाजार में लाया गया था. सुजुकी-टोयोटा साझेदारी के हिस्से के रूप में दोनों मॉडल मारुति सुजुकी के बलेनो और विटारा ब्रेज़ा हैं. कंपनी ने आगे खुलासा किया कि लॉन्च के बाद से ग्लान्ज़ा की 65,000 से अधिक कारें, जबकि अर्बन क्रूजर की 35,000 से अधिक कारों की बिक्री हुई है.

    ded2gmukटोयोटा ग्लान्ज़ा ने 2020 में अपनी बिक्री की तुलना में 2021 में 25 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की

    कंपनी ने खुलासा किया कि ग्लान्ज़ा और अर्बन क्रूजर पहली बार टोयोटा के लगभग 66 प्रतिशत खरीदारों की टियर II और III बाजारों की जरूरतों को पूरा करती है. इन मॉडलों ने टोयोटा इंडिया को अपने अधिक महंगे मॉडल जैसे इनोवा क्रिस्टा और फॉर्च्यूनर की तुलना में कम कीमत पर युवा ग्राहकों को अपनी तरफ आकर्षित किया है. कंपनी परेशानी-मुक्त स्वामित्व के लिए अपनी वारंटी और सर्विस पैकेज भी प्रदान करती है.

    यह भी पढ़ें : महिंद्रा XUV700 की बुकिंग का आंकड़ा 1 लाख के करीब पहुंचा

    ग्लान्ज़ा और अर्बन क्रूजर की सफलता पर टिप्पणी करते हुए, अतुल सूद, एसोसिएट वाइस प्रेसिडेंट, सेल्स एंड स्ट्रैटेजिक मार्केटिंग, टीकेएम ने कहा, "टोयोटा को उच्चतम ग्राहक संतुष्टि सुनिश्चित करने के अपने किए गए प्रयासों पर बहुत गर्व है, और यह मील का पत्थर सबसे अच्छा स्वामित्व अनुभव का प्रमाण है, असाधारण बिक्री और आफ्टर सेल्स सर्विस के साथ-साथ मन की शांति जो हर एक टोयोटा ग्राहक को दी जाती है. ग्लैंज़ा और अर्बन क्रूजर ने पिछले कुछ वर्षों में अभूतपूर्व सफलता देखी है, ग्लान्ज़ा ने 2020 में अपनी बिक्री की तुलना में 25 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि दर्ज की है. इन दोनों मॉडलों के लिए धन्यवाद जिन्होंने हमें युवा इच्छुक ग्राहकों तक पहुंचने में मदद की है, जो अपने जीवन में जल्दी टोयोटा के मालिक होने की इच्छा रखते हैं.”

    hv9363jcटोयोटा ने अर्बन क्रूजर के लॉन्च से लेकर अभी तक 35,000 से अधिक कारों की बिक्री की है

    "वर्तमान में, हम देश में 418 डीलर आउटलेट्स के साथ काम कर रहे हैं. इसके अलावा, हमारे वर्चुअल शोरूम ने वन-स्टॉप-शॉप के रूप में ग्राहकों को डिजिटाइज़ और एकीकृत करके कार खरीदने की प्रक्रिया को सरल बनाया है. हम अपने ग्राहकों को उनके संरक्षण के लिए धन्यवाद देते हैं और हम एक शानदार अनुभव प्रदान करने की अपनी प्रतिबद्धता की दिशा में प्रयास करना जारी रखेंगे.”

    यह भी पढ़ें : टाटा नेक्सॉन ईवी को मिल रही जबरदस्त सफलता, कंपनी ने 2 साल में बेचीं 13,500 यूनिट्स

    टोयोटा इस साल अपने लाइन-अप का विस्तार करने के लिए पूरी तरह तैयार है क्योंकि मारुति सुजुकी सियाज और अर्टिगा जल्द ही टोयोटा के लाइन-अप में शामिल होगी. रिबैज की गई पेशकशें पहले ही विदेशों में बेची जा चुकी हैं और साल के मध्य तक घरेलू बाजारों में आने की संभावना है. फिलहाल टोयोटा इस साल मार्च में हायलक्स पिकअप ट्रक को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. इसको हाल ही में भारत में पेश किया गया था.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें