लॉगिन

टोयोटा इंडिया ने इनोवा क्रिस्टा MPV की कीमतों में 2 प्रतिशत का इज़ाफा किया

सिर्फ टोयोटा ही नहीं, भारतीय बाज़ार में लागत मूल्य में इज़ाफे का हवाला देकर मारुति सुज़ुकी और टाटा मोटर्स ने भी हाल में अपने वाहनों के दाम बढ़ाए हैं.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 30, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टोयोटा किर्लोसकर मोटर ने इनोवा क्रिस्टा एमपीवी की कीमतों में दो प्रतिशत बढ़ोतरी करने का ऐलान कर दिया है. कंपनी बढ़ी हुई कीमतों को 1 अगस्त 2021 से लागू करने वाली है. वाहन निर्माता ने कहा है कि लागत मूल्य में व्यापक बढ़ोतरी के बाद दाम में इज़ाफा करना बहुत आवश्यक हो गया है. अबतक कीमतों में बढ़त सिर्फ टोयोटा इनोवा क्रिस्टा पर ही देखी गई है. फिलहाल भारत में इस प्रिमियम एमपीवी की एक्सशोरूम कीमत रु 16.11 लाख है. टोयोटा ने इस बात पर कोई जानकारी नहीं दी है कि बाकी मॉडलों की कीमतें भी बढ़ाई जाएंगी या नहीं.

    9nt8a3tgफिलहाल भारत में इस प्रिमियम एमपीवी की एक्सशोरूम कीमत रु 16.11 लाख है

    अपने बयान में टोयोटा ने कहा कि, “हम, टोयोटा किर्लोसकर मोटर, घोषणा करते हैं कि कंपनी 1 अगस्त 2021 से टोयोटा इनोवा क्रिस्टा की कीमत में 2 प्रतिशत का इज़ाफा करने वाली है. लागत मूल्य में बड़ी बढ़ोतरी के बाद वाहन की कीमत बढ़ाना आवश्यक हो गया है. हमारे मूल्यवान ग्राहकों को ज़्यादा परेशानी ना हो इसीलिए बहुत कम मात्रा में वाहन की कीमतें बढ़ाई गई हैं. बतौर ग्राहक केंद्रित कंपनी, हम हमारे ग्राहकों की सभी ज़रूरतों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं और यही वजह है कि दाम में बड़ी बढ़त के बाद भी ग्राहकों तक इसका मामूली हिस्सा पहुंचाया गया है.”

    ये भी पढ़ें : टोयोटा ने भारत में कैमरी और वेलफायर पर बैटरी की वारंटी को 8 साल किया

    o9218guoटोयोटा ने इस बात पर कोई जानकारी नहीं दी है कि बाकी मॉडलों की कीमतें भी बढ़ाई जाएंगी या नहीं

    सिर्फ टोयोटा ही नहीं, भारतीय बाज़ार में लागत मूल्य में इज़ाफे का हवाला देकर मारुति सुज़ुकी और टाटा मोटर्स ने भी हाल में अपने वाहनों के दाम बढ़ाए हैं. मारुति सुज़ुकी ने स्विफ्ट और अपनी सीएनजी कारों की कीमतें रु 15,000 तक बढ़ा दी हैं. इसी बीच टाटा मोटर्स ने भी कीमतों में इज़ाफा किया है, लेकिन अबतक यह खुलासा नहीं किया है कि कारों की कीमतें कितनी बढ़ाई जाएंगी. दोनों कंपनियों ने कहा है कि कच्चे काम की कीमत में बढ़ोतरी के चलते वाहनों की लागत बढ़ गई है जिसका कुछ हिस्सा ग्राहकों के पाले में डाला जा रहा है. गौरतलब है कि टोयोटा की भारत में सबसे ज़्यादा बिकने वाली कार इनोवा क्रिस्टा ही है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय टोयोटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें