लॉगिन

टोयोटा ने लंबी वेटिंग अवधि के चलते इनोवा क्रिस्टा डीज़ल की बुकिंग रोकी

टोयोटा ने उच्च मांग का हवाला देते हुए इनोवा क्रिस्टा के डीजल वेरिएंट के लिए बुकिंग रोकने का फैसला लिया है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 30, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    पिछले हफ्ते कारएंडबाइक ने ये जानकारी दी थी कि टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने इनोवा क्रिस्टा के डीजल वेरिएंट के लिए बुकिंग स्वीकार करना बंद कर दिया है, जिसके बाद अब कंपनी ने इस खबर पर आधिकारिक पुष्टि की है. जापानी कार निर्माता ने इसकी बुकिंग को रोकने के प्राथमिक कारण के रूप में डीजल वेरिएंट के लिए उच्च मांग का हवाला दिया है. कंपनी ने कहा, फिलहाल, वह उन ग्राहकों को वाहनों की सप्लाई करने की कोशिश कर रही है जिन्होंने पहले ही कार की बुकिंग कर ली है और इनोवा क्रिस्टा के पेट्रोल वैरिएंट के लिए ऑर्डर लेना जारी रखेंगे.

    Toyota

    कंपनी ने अपने बयान में कहा, "बहुत अधिक मांग के कारण इनोवा क्रिस्टा के डीजल वैरिएंट की बुकिंग को रोका गया है, क्योंकि इसके लिए प्रतीक्षा अवधि बढ़ गई है. एक ग्राहक केंद्रित कंपनी के रूप में हम उन ग्राहकों को वाहनों की सप्लाई करने का प्रयास कर रहे हैं जिन्होंने पहले ही हमारे डीलरों के साथ बुकिंग कर ली है. हालांकि, हम इनोवा क्रिस्टा के पेट्रोल वैरिएंट के लिए बुकिंग लेना अभी भी जारी रखे हुए हैं."

    यह भी पढ़ें: टोयोटा इनोवा क्रिस्टा डीज़ल की बुकिंग रुकी, केवल पेट्रोल मॉडल उपलब्ध

    टोयोटा इनोवा क्रिस्टा, विशेष रूप से डीजल, भारत में कंपनी का सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल है और एमपीवी का एक पीढ़ी बदलाव इस वित्तीय वर्ष के अंत तक होने की उम्मीद है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अगली-पीढ़ी की टोयोटा इनोवा क्रिस्टा हाल ही में पेश की गई टोयोटा अर्बन क्रूजर हाय राइडर से पेट्रोल हाइब्रिड पावरट्रेन लेगी. मौजूदा टोयोटा इनोवा क्रिस्टा डीजल 2.4-लीटर डीजल इंजन से के साथ आती है जो 147 बीएचपी और 360 एनएम पीक टॉर्क के पैदा करती है. इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है. इनोवा क्रिस्टा में 2.7-लीटर पेट्रोल इंजन भी दिया गया है, जो 164 बीएचपी और 245 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है और 5-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है.
     

    Calendar-icon

    Last Updated on August 30, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें