लॉगिन

टोयोटा इनोवा क्रिस्टा डीज़ल की बुकिंग रुकी, केवल पेट्रोल मॉडल उपलब्ध

टोयोटा इंडिया की ओर से इस बात की कोई पुष्टि नहीं की गई है कि बुकिंग में रोक अस्थायी है या स्थायी.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 23, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने भारत में इनोवा क्रिस्टा डीजल के लिए बुकिंग लेना बंद कर दिया है. कंपनी औपचारिक रूप से केवल पेट्रोल मॉडल के लिए ऑनलाइन बुकिंग ले रही है, जबकि डीजल मॉडल ई-बुकिंग वेबसाइट पर उपलब्ध नहीं है. हालांकि अभी भी डीजल मॉडल की जानकारी को देखा जा सकता है. बुकिंग में ठहराव अस्थायी या स्थायी है, इसकी कोई पुष्टि नहीं है. कारएंडबाइक ने टोयोटा इंडिया से इस बारे में स्पष्टीकरण मांगा है, लेकिन अभी तक हमें कंपनी से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है.

    Toyota

    कंपनी के डीलरों ने कहा है कि मौजूदा बुकिंग का सम्मान किया जाएगा.

    हमने जिन टोयोटा डीलरों से इस बारे में पूछा उन्होंने पुष्टि की है कि बुकिंग रोक दी गई है. हालाँकि, चुनिंदा डीलरशिप अभी भी इनोवा क्रिस्टा डीजल के लिए बुकिंग ले रहे हैं, लेकिन डिलीवरी की समय सीमा का वादा नहीं किया जा रहा है. डीलरों ने कहा है कि मौजूदा बुकिंग का सम्मान किया जाएगा. टोयोटा के सोशल मीडिया हैंडल पर भी इनोवा क्रिस्टा के पेट्रोल मॉडल का प्रचार होते हुए देखा जा सकता है.

    यह भी पढ़ें: टोयोटा अर्बन क्रूज़र हाय राइडर हाइब्रिड कॉम्पैक्ट एसयूवी से उठा पर्दा, बुकिंग भी हुई शुरु

    टोयोटा इनोवा क्रिस्टा डीजल 2.4-लीटर डीजल इंजन से लैस है जो 147 बीएचपी और 360 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है. वहीं कार का 2.7-लीटर पेट्रोल मोटर, 5-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड ऑटोमैटिक के साथ 164 बीएचपी और 245 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है. दोनों इंजनों के साथ पिछले पहियों को ताकत भेजी जाती है. इनोवा क्रिस्टा पर 2.8-लीटर डीजल ऑटोमैटिक भी उपलब्ध था लेकिन उसे 2020 में बंद कर दिया गया था.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें