लॉगिन

टोयोटा ने एयरबैग में खामी के चलते 1,400 ग्लैंज़ा और अर्बन क्रूज़र हायराइडर को रिकॉल किया

टोयोटा मोटर्स ने 14,00 वाहनों के लिए रिकॉल जारी किया, जिसमें एयरबैग की समस्या के कारण ग्लैंज़ा और अर्बन क्रूज़र हायराइडर शामिल हैं.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 20, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टोयोटा ने एयरबैग में खराबी की वजह से 14,00 ग्लैंजा और अर्बन क्रूजर हायराइडर को (रिकॉल) वापस मंगाया है. कंपनी की तरफ से यह घोषणा, मारुति सुजुकी इंडिया इसी खामी के चलते 17,000 से अधिक वाहनों को वापस बुलाने के तुरंत बाद की गई है.

    यह भी पढ़ें: मारुति सुजुकी इंडिया ने एयरबैग में खराबी के कारण 17,362 कारों को रिकॉल किया

    जानकारी के लिए बता दें ऐसा इसलिए भी हैं, क्योंकि टोयोटा और मारुति सुजुकी इन दोनों कारों के लिए पार्ट-साझा करती हैं, इसलिए ग्लैंज़ा और अर्बन क्रूज़र हायराइडर भी प्रभावित होती हैं. प्रभावित कारों का निर्माण 8 दिसंबर, 2022 और 12 जनवरी, 2023 के बीच किया गया है.

    Toyota

    ये कारें दोषपूर्ण एयरबैग कंट्रोल के साथ बाज़ार में बिक्री के लिए गई थीं, जिसके परिणामस्वरूप किसी अनचाही दुर्घटना के वक्त एयरबैग ठीक तरीके से अपना काम नहीं कर सकते थें. इस रिकॉल के तहत टोयोटा कंट्रोलर यूनिट का पूरी तरह से निरीक्षण करेगी और जरूरत होने पर उसे बदलेगी. यह प्रक्रिया नि:शुल्क की जाएगी.

    Toyota

    टोयोटा और मारुति सुजुकी दोनों ही कार निर्माता कंपनियों ने इन प्रभावित कारों के मालिकों से अनुरोध किया है कि वे इन वाहनों का उपयोग तब तक न करें जब तक कि पुर्जे को बदल न दिया जाए.

    यह भी पढ़ें: टोयोटा ने भारत में 994 अर्बन क्रूजर हायराइडर कारों को रिकॉल किया, जानें वजह

    टोयोटा व्यक्तिगत रूप से अपने ऑर्थराज़्ड डीलर्स के माध्यम से इन वाहनों के मालिकों से दोषपूर्ण पार्ट्स के निरीक्षण और बदलाव के लिए संपर्क करेगी. 

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें