लॉगिन

टोयोटा की भारत सरकार से बेहतर टैक्स प्रणाली की उम्मीद

हाल ही में टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के उपाध्यक्ष, एस विश्वनाथन ने कहा कि देश में ऊँची टैक्स व्यवस्था हानिकारक है और कंपनी के लिए कारोबार को बढ़ाना मुश्किल है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक-टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 15, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    कोरोवानायरस का ऑटो उद्योग पर गहरा असर पड़ा है और समय समय पर उद्योग सरकार से समर्थन का अनुरोध करता रहा है. हाल ही में एक इंटरव्यु में, टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के वाइस-चेयरमैन, शेकर विश्वनाथन ने कहा कि भारत में ज़्यादा टैक्स की वजह से ऑटोमोबाइल कंपनियों का कारोबार बढ़ाना मुश्किल बनता जा रहा है. मुश्किल बनाता है. कारों पर लगाया जाने वाले ऊँचे टैक्स की वजह से मांग कम हो जाती है और कारखाने बेकार हो जाते हैं. इसके अलावा, ऑटो उद्योग को पिछले एक साल से मंदी का सामना भी करना पड़ रहा है. कई कंपनियों ने कर ढांचे में बदलाव के लिए अनुरोध किया, भले ही वो अस्थायी हो, लेकिन अब तक कोई फायदा नहीं हुआ.

    toyota logo 827

    टोयोटा का कहा है कि यह भारत में रहने के लिए प्रतिबद्ध है लेकिन बेहतर टैक्स दरों की मांग करता है.

    जबकि विश्वनाथन ने कहा कि टोयोटा किर्लोस्कर मोटर भारत में अपने कारोबार को नहीं बढ़ाएगी, लेकिन भारत से बाहर भी नहीं जाएगी. फिल्हाल टोयोटा कर्नाटक के बिदाड़ी में अपने दो में से एक कारख़ानों में से अपनी क्षमता का सिर्फ 20 प्रतिशत ही उपयोग करती है. कारएंडबाइक के एक प्रश्न के जवाब में, कंपनी ने निम्नलिखित बयान जारी किया, जिसमें सरकार से बेहतर टैक्स के साथ-साथ कर्मचारियों के हितों की रक्षा करने के लिए कहा गया है.

    यह भी पढ़ें: टोयोटा अर्बन क्रूज़र सबकॉम्पैक्ट एसयूवी के लॉन्च की तारीख़ आई सामने

    "टोयोटा किर्लोस्कर मोटर यह बताना चाहेगी कि हम भारतीय बाजार के लिए प्रतिबद्ध हैं और देश में हमारा कामकाज वैश्विक रणनीति का एक अभिन्न अंग हैं. हमें अपनी बनाई नौकरियों की रक्षा करने की आवश्यकता है और हम इसे हासिल करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे. भारत में अपने दो दशकों के कामकाज के दौरान, हमने एक मजबूत ढांचा बनाने के लिए परिश्रम किया है. हमारा पहला कदम है कि हमने जो भी बनाया है, उसकी पूर्ण क्षमता उपयोग सुनिश्चित करना. COVID-19 प्रभाव से आने वाली मंदी के मद्देनजर; ऑटो उद्योग एक बेहतर टैक्स सिस्टम बनाए रखने के लिए सरकार से समर्थन का अनुरोध कर रहा है"

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें