लॉगिन

टोयोटा ने डीलरशिप लेवल पर शुरू की कॉम्पैक्ट सिडान यारिस की बुकिंग, जानें कब होगी लॉन्च

यारिस को बहुत सारे नए हाईटेक फीचर्स से लैस किया है ताकी ये मारुति सुज़ुकी सिआज़ और होंडा सिटी के साथ ह्यूंदैई वर्ना जैसी कारों से डटकर मुकाबला कर सके.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 19, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • भारत में टोयोटा मई 2018 में लॉन्च करेगी नई कॉम्पैक्ट सिडान यारिस
  • टोयोटा यारिस में ऐसे फीचर्स दिए हैं कि ये फर्स्ट-इन-सैगमेंट कार है
  • राइवल्स : मारुति सुज़ुकी सिआज़, ह्यूंदैई वर्ना और होंडा सिटी जैसी कारें
टोयोटा ने भारत में अपनी बिल्कुल नई कॉम्पैक्ट सिडान यारिस लॉन्च करने की तैयारी पूरी कर ली है जिसकी झलक आपको ऑटो एक्सपो 2018 में दिखाई दी थी. कंपनी ने यारिस को बहुत सारे नए हाईटेक फीचर्स से लैस किया है ताकी ये मारुति सुज़ुकी सिआज़ और होंडा सिटी के साथ ह्यूंदैई वर्ना जैसी कारों से डटकर मुकाबला कर सके. फिलहाल के लिए टोयोटा इस कॉम्पैक्ट सिडान को सिर्फ पेट्रोल इंजन में ही लॉन्च करने वाली है जिसके लिए डीलर्स ने एडवांस बुकिंग लेना शुरू कर दिया है. बता दें कि टोयोटा कॉम्पैक्ट सिडान यारिस को मई 2018 में लॉन्च करने वाली है. हमने मुंबई, दिल्ली, बेंगलुरु और चेन्नई के डीलर्स से बात की है और उन्होंने बताया कि ग्रहक कार की जानकारी चाहते हैं.
 
toyota yaris cabin
टोयोटा यारिस में ऐसे फीचर्स दिए हैं कि ये फर्स्ट-इन-सैगमेंट कार है
 
डीलर्स ने इस कार की बुकिंग लेना शुरू कर दिया है और अगर आप यारिस बुक करना चाहते हैं तो बुकिंग अमाउंट के तौर पर 50,000 रुपए चुकाने होंगे. कंपनी ने इसे ग्लोबल डिज़ाइन लैग्वेज पर बनाया है जिसमें 7 एयरबैग्स, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, सभी व्हील्स में डिस्क ब्रेक, ठत पर लगी एसी वेंट्स और एलईडी हाईलाइट, ईबीडी के साथ एबीएस, स्टेबिलिटी कंट्रोल, ऑटो प्रोजैक्टर हैडलैंप्स, अलॉय व्हील्स, शार्क फिन एंटीना, रियर कैमरा, टचस्क्रीन नेविगेशन, फॉक्स लैदर सीट्स, क्रूज़ कंट्रोल, सीवीटी में पैडल शिफ्ट, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स जैसे फीचर्स मुहैया कराए गए हैं.

ये भी पढ़ें : टोयोटा ने खामोशी से भारत में लॉन्च की प्लैटिनम यारिस, जानें लिमिटेड एडिशन सिडान की कीमत
 
toyota yaris engine
टोयोटा की नई यारिस में 1.5-लीटर का डुअल वीवीटी-आई पेट्रोल इंजन लगाया गया है
 
टोयोटा इंडिया ने नई यारिस में एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स, एलईडी पार्किंग लाइट्स, 15-इंच अलॉय व्हील्स और बेहतरीन स्टाइल के साथ बेहतर व्हीलबेस और आरामदायक केबिन दिया है. कार में एलईडी टेललाइ्स भी दी गई हैं. टोयोटा की नई यारिस में 1.5-लीटर का डुअल VVT-i पेट्रोल इंजन लगाया गया है जो 6-स्पीड मैन्युअल और 7-स्पीड सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया है. माना जा रहा है कि यह कार बेहतर माइलेज वाली होगी और इसकी अनुमानित कीमत 8-10 लाख रुपए तक हो सकती है. यह भी हो सकता है कि हमारी उम्मीदों से हटके टाटा अपने ग्राहकों को और भी आकर्षक कीमत में ये कार लॉन्च करे.

ये भी पढ़ें : दिल्ली हाई कोर्ट ने क्रैश गार्ड्स बैन पर लगाया स्टे, अगली सुनवाई तक नहीं कटेंगे चालान
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें