लॉगिन

ट्रायम्फ रॉकेट 3 जीटी 221 स्पेशल एडिशन भारत में लॉन्च, कीमत Rs. 21.40 लाख

नई ट्रायम्फ 3 जीटी 221 स्पेशल एडिशन का नाम बाइक के परफॉर्मेंस नंबरों से लिया गया है, जो 221 एनएम पीक टॉर्क पैदा करती है और एक विशेष पेंट स्कीम के साथ आती है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 21, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ट्रायम्फ मोटरसाइकिल ने भारत में नई रॉकेट 3 जीटी 221 स्पेशल एडिशन लॉन्च की है, जिसकी कीमत रु 21.40 लाख (एक्स-शोरूम) है. स्पेशल एडिशन की पेशकश को बोनेविल स्पेशल एडिशन के साथ लॉन्च किया गया है और यह सीमित संख्या में उपलब्ध होगी. नई ट्रायम्फ रॉकेट 3 जीटी 221 स्पेशल एडिशन एक अद्वितीय रंग योजना के साथ आती है और केवल एक वर्ष के लिए बिक्री पर रखी जाएगी. इसका नाम रॉकेट 3 के प्रदर्शन नंबरों से लिया गया है, जो 221 एनएम पीक टॉर्क पैदा करती है. नए रंग मोटरसाइकिल के बोल्ड और आकर्षक लुक में और इजाफा करते हैं, जो कि बाइक में सबसे बड़े बदलावों में से एक है.

    g0fina5cरॉकेट 3 221 स्पेशल एडिशन में 2,458 सीसी इंजन है जो 165 बीएचपी और 221 एनएम पीक टॉर्क बनाता है.

    ट्रायम्फ रॉकेट 3 जीटी 221 स्पेशल एडिशन को पेट्रोल टैंक और आगे वाले मडगार्ड पर रेड हॉपर रंग मिलता है, और सैफायर ब्लैक मडगार्ड ब्रैकेट, हेडलाइट बाउल, फ्लाईस्क्रीन, साइड पैनल, पिछले हिस्से पर देखे जा सकते हैं जोकि रेडिएटर काउल के साथ अच्छी तरह मेल खाते हैं. ट्रायम्फ रॉकेट के विशेष संस्करण को घुटने के पैड वाले ग्राफिक्स के साथ-साथ छोटे टैंक-टॉप ग्राफिक्स बी मिले है. सिंगल साइडेड स्विंगआर्म और छुपे पिलियन फुटरेस्ट को इसके सामान्य मॉडल की तरह ही बरकरार रखा गया है.

    यह भी पढ़ें : ट्रायम्फ रॉकेट 3 GT मोटरसाइकिल भारत में की गई लॉन्च, कीमत ₹ 18.4 लाख

    ट्रायम्फ रॉकेट 3 जीटी 221 में 2,458 सीसी का तीन-सिलेंडर इंजन है जो 4,000 आरपीएम पर 221 एनएम का पीक टॉर्क बनाता है, जो किसी भी प्रोडक्शन मोटरसाइकिल पर दुनिया का सबसे ज्यादा टॉर्क है. इसकी मोटर 6,000 आरपीएम पर 165 बीएचपी उत्पन्न करती है और इसे 6-स्पीड गियरबॉक्स और टॉर्क-असिस्ट हाइड्रोलिक क्लच के साथ जोड़ा गया है. थ्री-हेडर एग्जॉस्ट एक अच्छी ध्वनि देता है और मोटरसाइकिल पर डिज़ाइन हाइलाइट्स से मेल खाता है.

    if4jr31o
    ट्रायम्फ रॉकेट 3 जीटी 221 स्पेशल एडिशन में रेड हॉपर फ्यूल टैंक और फ्रंट मडगार्ड के साथ एक विशिष्ट रंग योजना है.

    रॉकेट 3 जीटी 221 स्पेशल एडिशन में पूरी तरह से एडजस्ट होने वाले शोआ मोनोशॉक पिछले सस्पेंशन और आगे की ओर यूएसडी शोआ कार्ट्रिज फोर्क्स के साथ एक ही सस्पेंशन पैकेज का उपयोग किया गया है. वहीं ब्रेकिंग की बात करें तो ब्रेकिंग कर्तव्यों को ब्रेम्बो स्टाइलमा फोर-पिस्टन रेडियल मोनोब्लॉक कैलिपर्स द्वारा नियंत्रित किया जाता है, जिसमें आगे की ओर ट्विन 320 मिमी फ्लोटिंग डिस्क और ब्रेम्बो एम4.32 फोर-पिस्टन मोनोब्लॉक कैलिपर दिये गए हैं और पीछे की तरफ 300 मिमी सिंगल डिस्क की पेशकश की गई है. बाइक के पहिये हल्के कास्ट एल्यूमीनियम हैं और यहां एवन कोबरा क्रोम टायर लगे हैं.

    रॉकेट 3 जीटी 221 का खास संस्करण को कॉर्नरिंग एबीएस, कॉर्नरिंग ट्रैक्शन कंट्रोल और इनर्टियल मेजरमेंट यूनिट (आईएमयू) सहित कई इलेक्ट्रॉनिक एड्स मिलते हैं, जो चार राइडिंग मोड्स - रोड, रेन, स्पोर्ट और एक राइडर कॉन्फिगरेबल विकल्प के साथ आते हैं. फीचर्स के तौर पर बाइक में एक टीएफटी स्क्रीन, हिल होल्ड कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल, कीलेस इग्निशन और कीलेस स्टीयरिंग लॉक के साथ-साथ एक अंडर-सीट यूएसबी चार्जिंग सॉकेट भी मिलता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें