लॉगिन

ट्रूव मोटर ने बुकिंग से पहले पेश की नए H2 मैक्सी स्कूटर की झलक

ट्रूव का दावा है कि H2 4.3 सेकंड में 60kph की रफ्तार पकड़ लेगा और इसकी रेंज 230km तक होगी.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 15, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्ट-अप कंपनी, ट्रूव मोटर्स ने एक नए इलेक्ट्रिक मैक्सी स्कूटर की झलक पेश की है.इसे H2 कहा जाता है, कंपनी का कहना है कि यह 'भारत का पहला हाइपर-मैक्सी स्कूटर' है और अगस्त 2022 की शुरुआत में इसकी प्री-बुकिंग शुरू होगी. कंपनी का कहना है कि उसने स्कूटर को बैंगलोर में अपनी R&D सुविधा में योजनाओं के साथ डिजाइन किया है. एक और दो मैक्सी स्कूटर पेश करने के लिए जो सभी 2023 में बिक्री पर जाएंगे.

    यह भी पढ़ें : ग्रीव्स इलेक्ट्रिक मोबिलिटी और मेशा एनर्जी सॉल्यूशन ने बैटरी तकनीक के लिए मिलाया हाथ

    कंपनी के आगामी स्कूटर पर टिप्पणी करते हुए, ट्रूव मोटर के संस्थापक अरुण सनी ने कहा, “भारत में इलेक्ट्रिक टू व्हीलर सेगमेंट पिछले कुछ वर्षों में तेजी से बढ़ा है. अकेले 2021 में, इसने 132% की आश्चर्यजनक वृद्धि दर्ज की, यह दर्शाता है कि 2022 और भी बेहतर होगा और हमारे इलेक्ट्रिक मैक्सी-स्कूटर के लॉन्च के साथ, हमारा लक्ष्य न केवल इस विकास पथ में योगदान करना है, बल्कि और अधिक नए इनोवेशन के साथ इस स्थान में और क्रांति लाने का प्रयास करना है.

    फीचर्स की बात करें तो ट्रूव का कहना है कि H2 4G कनेक्टिविटी और इन-बिल्ट Google के साथ आएगा जो "राइडर्स को उन्नत इंटरनेट-समर्थित फीचर्स प्रदान करेगा." सस्पेंशन ड्यूटी को आगे की तरफ अपसाइड-डाउन फोर्क और रियर में मोनो-शॉक द्वारा नियंत्रित किया जाता है। 14 इंच के पहियों पर बैठे स्कूटर के साथ 2 पिस्टन कैलिपर के साथ डिस्क ब्रेक से स्टॉपिंग पावर आती है.

    6q59a37gट्रूव मोटर ने हाल ही में एक नई इलेक्ट्रिक हाइपर-स्पोर्ट बाइक को छेड़ा है

    स्कूटर को पॉवर देना एक लिक्विड-कूल्ड इलेक्ट्रिक मोटर है जो 7.9kW (10.6 bhp) की पीक पावर या 4.8 kW (6.4 bhp) निरंतर पावर विकसित करती है. मोटर को सिंगल-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है जो बेल्ट ड्राइव सिस्टम के माध्यम से पीछे के पहिये को चलाती है. ट्रूव 130-230 किमी प्रति चार्ज के बीच की पूरी-इलेक्ट्रिक रेंज का दावा करता है.

    ट्रूव का कहना है कि उसकी योजना 2023 की पहली छमाही में अपने पहले मैक्सी-स्कूटर की डिलेवरी शुरू करने की है.ट्रूव की योजना मैक्सी-स्कूटर से आगे बढ़ने की है और ब्रांड ने कुछ हफ्ते पहले एक इलेक्ट्रिक हाइपर-स्पोर्ट्स सुपरबाइक का भी टीज़र पेश किया था. कंपनी का कहना है कि यह बाइक भी इस साल के अंत में प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध होगी और इसकी डिलेवरी 2023 में शुरू होगी. 

    Calendar-icon

    Last Updated on April 15, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें