लॉगिन

6 जुलाई को टीवीएस लॉन्च करने जा रहा नया दोपहिया वाहन, क्या आ रही है जे़पलिन?

आगामी दोपहिया के बारे में ज्यादा खुलासा किए बिना, कंपनी ने कहा है कि नई पेशकश "जीवन के एक नए तरीके" का वादा करती है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 16, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टीवीएस मोटर कंपनी ने 6 जुलाई, 2022 को निर्धारित लॉन्च के लिए मीडिया के साथ आपकी तिथि आमंत्रण को ब्लॉक किया है. आगामी दोपहिया वाहन के बारे में अधिक खुलासा किए बिना, कंपनी ने कहा है कि नई मोटरसाइकिल "जीवन का एक नया तरीके" का वादा करती है. " टीवीएस बाजार में एनटॉर्क125 और iQube के अपडेटेड वर्जन को लॉन्च करने की होड़ में है, लेकिन आमंत्रण एक बिल्कुल नई पेशकश के लिए लगता है, संभवतः एक नई प्रीमियम मोटरसाइकिल हो सकती है। आगामी लॉन्च बहुप्रतीक्षित ज़ेपेलिन क्रूजर का हो सकता है, जबकि कुछ अन्य संभावनाएं भी हैं.

    tvs zeppelin
    टीवीएस जे़पलिन क्रूजर कॉन्सेप्ट को 220 cc इंजन द्वारा संचालित किया गया था जिसमें 1,200-वाट रीजनरेटिव असिस्ट मोटर था

    हमें लगता है कि टीवीएस कम्यूटर ऑफरिंग के बजाय एक नई लाइफस्टाइल प्रोडक्ट लाने पर विचार कर रही है. यह टीवीएस ज़ेपेलिन क्रूजर की ओर इशारा करती है जिसे पहली बार 2018 ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया गया था. एक्सपो में बाइक ने काफी दिलचस्पी पैदा की लेकिन निर्माता इस परियोजना के बारे में काफी हद तक चुप रहे. हालांकि, कंपनी क्रूजर सेगमेंट में प्रवेश करने के लिए तैयार है, खासकर बजाज एवेंजर 220 के साथ जो एंट्री-लेवल स्पेस में एकमात्र प्रतियोगी है.

    यह भी पढ़ें: BMW मोटरराड ने TVS अपाचे RR 310 पर आधारित मोटरसाइकिल का नया टीज़र जारी किया

    दिलचस्प बात यह है कि टीवीएस ज़ेपलिन कॉन्सेप्ट में 220 सीसी का इंजन लगा था और इसमें 48-वोल्ट ली-आयन बैटरी के साथ 1,200-वाट रीजनरेटिव असिस्ट मोटर भी लगाई गई थी, जो जरूरत पड़ने पर 20 प्रतिशत अधिक टॉर्क पैदा कर सकती थी. यह स्पष्ट नहीं है कि यह तकनीक इसे उत्पादन मॉडल में लाएगी या नहीं, लेकिन यह निश्चित रूप से टीवीएस को अपने क्रूजर प्रतिद्वंद्वियों से अलग करने में मदद करेगी. यह सेगमेंट में प्रीमियम पोजिशनिंग और कीमत का वादा करती है.

    3ekebiekआने वाली पेशकश BMW G 310 या G 310 GS . का री-बैज्ड वर्जन भी हो सकती है

    ज़ेपेलिन के अलावा, टीवीएस द्वारा बीएमडब्ल्यू जी 310 आर या जी 310 जीएस का अपना संस्करण लाने की संभावना है. 310 सीसी रेंज को बीएमडब्ल्यू और टीवीएस द्वारा सह-विकसित किया गया है. बीएमडब्ल्यू मोटरराड, जी 310 आरआर को अपाचे आरआर 310 के आधार पर तैयार कर रही है, एक मौका है कि टीवीएस को अपनी बैजिंग के साथ जी 310 आर या जी 310 जीएस मिल सकता है. अगर बीएमडब्ल्यू जी 310 आरआर टीज़र कुछ भी हो जाए, तो आने वाली बाइक यहां और वहां केवल कुछ ही बदलावों के साथ लगभग समान रह सकती है. टीवीएस उत्पाद होने के नाते, हम मोटरसाइकिल पर अधिक किफायती मूल्य टैग भी देख सकते हैं. उन्होंने कहा, यह सब इस बिंदु पर अनुमान है और हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा कि टीवीएस 6 जुलाई को क्या लॉन्च करता है.

    Calendar-icon

    Last Updated on June 16, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें