लॉगिन

दोपहिया वाहन बिक्री जुलाई 2021: हीरो इलेक्ट्रिक ने बेचे 4,500 स्कूटर

कंपनी के एक बयान के अनुसार, हीरो इलेक्ट्रिक ने 2021 की पहली छमाही में 15,000 से अधिक हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की बिक्री की है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 10, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    हीरो इलेक्ट्रिक ने 2021 की पहली छमाही में 15,000 से अधिक हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री दर्ज की है. यह संख्या देश में किसी भी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी के लिए सबसे अधिक है. वहीं कंपनी ने जुलाई 2021 में 4,500 से अधिक हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की बिक्री की भी घोषणा की है. हीरो इलेक्ट्रिक का कहना है कि कंपनी ने रिकॉर्ड बिक्री कोविड की दूसरी लहर के बाद दर्ज की है और मांग को पूरा करने के लिए हर साल 3,00,000 से अधिक इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के निर्माण करने की तैयारी कर रही है.

    umvfoh18

    केंद्र और राज्य सरकारों की नई नीतियों से कंपनी के स्कूटर काफी किफायती हो गए हैं.  

    कंपनी के एक बयान में कहा गया है कि जून में फास्टर एडॉप्शन एंड मैन्युफैक्चरिंग ऑफ ईवीएस (फेम II) नीति में बदलावों की घोषणा के बाद हीरो इलेक्ट्रिक ईवी की मांग में भारी वृद्धि हुई है. हीरो इलेक्ट्रिक डीलरों के अनुसार, देश में हीरो इलेक्ट्रिक की सबसे लोकप्रिय इलेक्ट्रिक बाइक, ऑप्टिमा एचएक्स और एनवाईएक्स एचएक्स की ज़्यादा मांग है.

    हीरो इलेक्ट्रिक के सीईओ सोहिंदर गिल ने कहा, "जैसा कि हम महामारी से लड़ना जारी रखते हैं, हम नीतियों की घोषणा के बाद से अपनी सबसे बड़ी वृद्धि को देखते हुए बेहद उत्साहित हैं. हमारे प्लांट मांग को पूरा करने के लिए ओवरटाइम काम कर रहे हैं. हीरो इलेक्ट्रिक को सभी चुनौतियों के बावजूद अपने लक्ष्यों को हासिल करने पर गर्व है."

    यह भी पढ़ें: हीरो मोटोकॉर्प ने दसवीं वर्षगांठ पर जारी की आगामी इलेक्ट्रिक स्कूटर की झलक

    केंद्र और राज्य सरकारों की नई नीतियों से कंपनी के स्कूटर काफी किफायती हो गए हैं. लोकप्रिय सिटी स्पीड स्कूटर ऑप्टिमा और Nyx की कीमतें ₹ 53,600 से शुरू होती हैं जिसको देखते हुए कंपनी को उम्मीद है कि मांग में और वृद्धि होगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें