लॉगिन

दिल्ली में निशुल्कऑटो रिक्शा एम्बुलेंस सेवा की शुरुआत की गई

टर्न योर कंसर्न इन एक्शन (TYCIA) फाउंडेशन ने राज्यसभा के साथ इस नेक काम के लिए हाथ मिलाया है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 6, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    भारत लगभग दो सप्ताह से रिकॉर्ड कोरोना मामलों से झूझ रहा है. इसके चलते राष्ट्रीय राजधानी में ऑक्सीजन की एक बड़ी कमी देखी जा रही है. हमने रोज़ देख रहे हैं कि लोग ऑक्सीजन सिलेंडर बहुत ज़्यादा कीमतों पर ख़रीद रहे हैं. इसके अलावा रोगियों को अस्पताल ले जाने के लिए भी एम्बुलेंस की भारी कमी है. इसी को देखते हुए दिल्ली में निशुल्क ऑटो रिक्शा एम्बुलेंस सेवा की शुरुआत की गई है. यहां कुल मिलाकर 10 ऑटो एम्बुलेंस हैं जो ऑक्सीजन सिलेंडर से लैस हैं. सेवा को चालू करने के लिए टर्न योर कंसर्न इन एक्शन (TYCIA) फाउंडेशन ने राज्यसभा के साथ मिलाया है.

    undefined


    ये ऑटो रिक्शा एम्बुलेंस अनिवार्य रूप से COVID पॉजिटिव रोगियों को ले जाने के लिए हैं, जिन्हें तत्काल चिकित्सा सहायता की आवश्यकता है. यह सभी रिक्शा नियमित रुप से सेनिटाइज़ किए जाते हैं और इनके चालक पीपीई किट पहनते हैं. फाउंडेशन दान के माध्यम से रु 25 लाख जुटाने की योजना बना रही है और धन का उपयोग पूरे देश में अधिक ऑक्सीजन सिलेंडर से लैस ऑटो रिक्शा को जोड़ने के लिए किया जाएगा.

    यह भी पढ़ें: कोरोनावायरस: महिंद्रा की 'ऑक्सीजन ऑन व्हील्स' पहल दिल्ली पहुंची

    इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस - बेंगलुरु की एक टीम ने भविष्यवाणी की है कि मौजूदा रुझान जारी रहने पर 11 जून तक देश में लगभग 4,04,000 मौतें हो चुकी होंगी. वहीं वाशिंगटन विश्वविद्यालय में इंस्टीट्यूट फॉर हेल्थ मेट्रिक्स एंड इवैलुएशन का एक मॉडल जुलाई के अंत तक 10,18,879 मौतों का अनुमान लगा रहा है. देश में प्रतिदिन 4 लाख से अधिक कोविड मामले सामने आ रहे हैं, जिसके परिणामस्वरूप हर रोज़ 3,500 से अधिक लोग अपनी जान गवां रहे हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें