लॉगिन

दिल्ली सरकार और उबर की साझेदारी, शहर के 10,000 ऑटो में लगेंगे सुरक्षा स्क्रीन

साझेदारी में उबर दिल्ली सरकार के साथ मिलकर ड्राइवरों के बीच कोरोना की वैक्सीन लगवाने को लेकर फैली भ्रम को दूर करने का काम भी करेगी. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 26, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    उबर और दिल्ली सरकार ने एक साझेदारी की घोषणा की है जिसमें महामारी के दौरान शहरी यातायात को सुरक्षित बनाने के लिए शहर के 10,000 ऑटो में सुरक्षा स्क्रीन लगाए जाएंगे. इस पहल में सभी ऑटो वाले हिस्सा ले सकते हैं और पहले आएं, पहले पाएं के आधार पर यह स्क्रीन मुफ्त में लगाए जाएंगे. इस साझेदारी में उबर दिल्ली सरकार के साथ मिलकर ड्राइवरों के बीच कोरोना की वैक्सीन लगवाने को लेकर फैली भ्रम को दूर करने का काम भी करेगी. इसके अलावा दिल्ली सरकार इस कठिन परिस्थिति में शहर के लोगों को सुरक्षित रखने के लिए मुफ्त में वैक्सीन लगवाने की सुविधा जगह-जगह मुहैया करा रही है.

    e05g36lgउबर ने अपने 1,60,000 वाहनों में सुरक्षा स्क्रीन लगाए हैं

    दिल्ली राज्य सरकार के ट्रांसपोर्ट मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि, “दिल्ली अब दोबारा खुलने लगी है, ऐसे में हम सुनिश्चित करना चाहते हैं कि जनता घर से बाहर निकलते समय सुरक्षित और विश्वस्त रहे. ऑटो शहर की लाइफलाइन बने हुए हैं, खासतौर पर महामारी के समय में और इसी बात को ध्यान में रखते हुए हमने सभी ऑटो ड्राइवर्स को आर्थिक सहायता भी मुहैया कराई है. सेफ्टी स्क्रीन लगाने से शहर में घूमना सुरक्षित होगा और सामाजिक दूरी का भी पालन किया जा सकेगा. उबर से मिले सहयोग का हम धन्यवाद करते हैं और उनके प्लैटफॉर्म पर सुरक्षा की इस पहल ही सराहना भी करते हैं.”

    ये भी पढ़ें : रॉयल एनफील्ड ने कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में दी ₹ 20 करोड़ की सहायता

    महामारी की पहली लहर में उबर ने सुरक्षा स्क्रीन प्रयोग के तौर पर लगाए थे. यह स्क्रीन प्लास्टिक की पारदर्शी शीट होती है जो ड्राइवर और यात्री के बीच सुरक्षा बनाए रखती है और सबसे बेहतर सुरक्षित यात्रा के साथ सामाजिक दूरी का पालन भी किया जा सकेगा. उबर ने अपने 1,60,000 वाहनों में सुरक्षा स्क्रीन लगाए हैं. अपने ड्राइवरों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करने पर कंपनी ने रु 18.5 करोड़ का इंसेंटिव पैकेज पेश किया है जो टीका लगवाने पर ड्राइवरों को मिलेगा. कंपनी के करीब 37,000 ड्राइवरों ने वैक्सीन का पहला डोज़ ले लिया है और कंपनी का लक्ष्य है कि इस साल के अंत तक 1,60,000 ड्राइवरों को दोनों टीके लग जाएं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें