लॉगिन

यूनाइटेड बाय ब्लड ने दिल्ली में शुरू की OxyTaxi, ऑक्सीजन की घर पहुंच सुविधा

यूनाइटेड बाय ब्लड नाम यह संगठन बिना किसी डिलेवरी शुल्क के दिल्ली-एनसीआर में लोगों के घरों तक ऑक्सीजन पहुंचाने का काम करेंगे. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 14, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    भारत में रोज़ाना कोविड-19 महामारी के रिकॉर्ड के दर्ज किए जजा रहे हैं और अन्य राज्यों की तरह दिल्ली में कोरोना ने बहुत बुरा हाल किया है. जहां इस जानलेवा वायरस से ग्रस्त हज़ारों मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं की ज़रूरत है, वहीं देश की राजधानी में ऑक्सीजन की पूर्ती में भारी कमी हो रही है. कई जगहों पर ऑक्सीजन सिलेंडर और कॉन्संट्रेटर्स को तय से अधिक दाम पर बेचा और खरीदे जाने के बहुत से मामले भी सामने आए हैं. यहां कुछ एनजीओ हैं जो ज़रूरतमंदों की जान बचाने के लिए ऑक्सीजन सप्लाई कर रहे हैं और इनका साथ देने के लिए अब यूनाइटेड बाय ब्लड ने भी कदम बढ़ाए हैं.

    undefined

    यूनाइटेड बाय ब्लड नाम यह संगठन बिना किसी डिलेवरी शुल्क के दिल्ली-एनसीआर में लोगों के घरों तक ऑक्सीजन पहुंचाने का काम करेंगे. दिल्ली में जो भी कोरोना प्रभावित सिलेंडर में ऑक्सीजन भरवाने के लिए बाहर जाने में असमर्थ हैं, ऑक्सीटैक्सी उनका यह काम मुफ्त में करेगी. इस सुविधा से ना सिर्फ मरीज के परिजन को घर से बाहर निकलने से रोका जाएगा, बल्कि वायरस से बाकी लोगों का बचाव करने में भी आसानी होगी, क्योंकि कोविड पॉजिटिव व्यक्ति के परिजन भी संभावित रूप से पॉजिटिव हो सकते हैं. इसके अलावा वरिष्ठ नागरिकों की भी मदद की जाएगी जो वाहन नहीं चला सकते, या जिनके पास वाहन नहीं है. इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए आपको सिर्फ यूनाइटेडबायब्लड.कॉम वेबसाइट पर जाकर अपनी रिक्वेस्ट रजिस्टर करनी होगी.

    ये भी पढ़ें : मारुति सुज़ुकी ने फ्री सर्विस और वारंटी की अवधि को आगे बढ़ाया

    87361rf8TYCIA ने राज्य सभा के साथ हाथ मिलाया है और राष्ट्रीय राजधानी में 10 ऑटो एंबुलेंस चलाई हैं

    टर्न योअर कन्सर्न इंटू ऐक्शन फाउंडेशन जैसे एनजीओ और महिंद्रा और एमजी मोटर जैसे वाहन निर्माता भी कोविड-19 से प्रभावित इलाकों में ऑक्सीजन पहुंचाने का काम कर रहे हैं. टीवायसीआईए ने राज्य सभा के साथ हाथ मिलाया है और राष्ट्रीय राजधानी में 10 ऑटो एंबुलेंस चलाई हैं. यह ऑटो रिक्शा एंबुलेंस उन कोविड-19 मरीजों के लिए है जिन्हें तुरंत स्वास्थ्य सुविधाओं की आवश्यक्ता है. यह वाहन पूरी तरह सेनिटाइज़ किए जा रहे हैं और इनमें ऑक्सीजन की भी उपयुक्त व्यवस्था की गई है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें