लॉगिन

आगामी MG ऐस्टर को मिलेंगे हीटेड ORVMs, बहुत जल्द होगी भारत में लॉन्च

चीन के मालिकाना हक वाली कंपनी ने हाल में SUV की झलक जारी की है और कुछ हफ्तों में इसे भारतीय बाज़ार में लॉन्च होने का अनुमान लगाया जा रहा है.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 23, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    MG मोटर इंडिया ने हाल में पुष्टि कर दी है कि आगामी कॉम्पैक्ट SUV का नाम MG ऐस्टर होगा. असल में यह ज़ैडएस ईवी का पेट्रोल मॉडल होगा. चीन के मालिकाना हक वाली कंपनी ने हाल में SUV की झलक जारी की है और अगले कुछ हफ्तों में इसे भारतीय बाज़ार में लॉन्च होने का अनुमान लगाया जा रहा है. MG ऐस्टर SUV इस सेगमेंट की पहली कार होगी जिसके साथ इन-कार एएआई असिस्टेंट और लेवल 2 ऑटोनोमस तकनीक दी जाएगी. बता दें कि कंपनी द्वारा बेची जाने वाली SUV में आगामी ऐस्टर सबसे ज़्यादा फीचर्स से लैस होगी.

    0rm43u7gकंपनी ने SUV को हीटेड ओआरवीएम दिए हैं जिनपर भाप नहीं जमती

    कार एंड बाइक यह पुष्टि करता है कि नई MG ऐस्टर के साथ कई सारे आरामदायक फीचर्स दिए जाएंगे जिनमें सबसे ताज़ा जानकारी हीटेड ओआरवीएम की मिली है. बॉडी कलर से मेल खाते ये ओआरवीएम इलेक्ट्रिक रूप से अडजस्ट हो सकेंगे और इसमें टर्न इंडिकेटर्स भी जुड़े हुए हैं. उमस भरे मौसम और भारी ठंड में बेहतर नज़ारा देने के लिए कंपनी ने SUV को हीटेड ओआरवीएम दिए हैं जिनपर भाप नहीं जमती. ऐस्टर MG India की ओर से भारत में चौथी कार होगी और इसके साथ लेवल 2 ऑटोनोमस तकनीक मिलेगी, इसके अंतर्गत मिड-रेन्ज रडार्स और कई जगह काम आने वाला कैमरा दिया गया है जिससे कई सारे आधुनिक ड्राइवर-असिस्टेंस सिस्टम SUV को मिले हैं.

    fv42e25oदुनियाभर के बाज़ार में किसी भी अन्य कार के साथ AI असिस्टेंट अबतक पेश नहीं किया गया है

    AI तकनीक इंसानों की तरह बर्ताव करती है और इंसानी आवाज़ में किसी भी मुद्दे की विस्तार से जानकारी देती है. बता दें कि दुनियाभर के बाज़ार में किसी भी अन्य कार के साथ AI असिस्टेंट अबतक पेश नहीं किया गया है. AI तकनीक से लेवल 2 ADAS तकनीक MG ऐस्टर के साथ मिलेगी जिसमें अडैप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, आगे से टकराव की चेतावनी, ऑटोमैटिक ऐमरजेंसी ब्रेकिंग, लेन कीपिंग असिस्ट, लेन डिपार्चर वॉर्निंग, इंटैलिजेंट हैडलैंप कंट्रोल और स्पीड असिस्टम सिस्टम जैसे कई और फीचर्स SUV को मिलते हैं. अगले कुछ ही दिनों में MG ऐस्टर की बिक्री भारत में शुरू होने वाली है और इसके साथ 1.5-लीटर पेट्रोल हाईब्रिड इंजन मिलेगा जो 141 बीएचपी ताकत बनाता है. कंपनी ने इस इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल और सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया है.

    ये भी पढ़ें : 2021 MG हैक्टर शाइन वेरिएंट भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 14.52 लाख

    MG मोटर इंडिया नई ऐस्टर कॉम्पैक्ट SUV के साथ AI इनसाइड बैज भी दे सकती है जैसे कंपनी ने इंटरनेट इनसाइड का MG हैक्टर के साथ दिया है. MG ने दमदार 4जी इंटरनेट सेवा देने के लिए रिलायंस जिओ से हाथ मिलाया है जिसमें कार को ई-सिम के ज़रिए इंटरनेट से जोड़ा जाएगा. फीचर्स की बात करें तो MG ऐस्टर कॉम्पैक्ट SUV के साथ LED हैडलैंप्स के साथ LED डीआरएल, डुअल-टोन अलॉय व्हील्स, LED टेललैंप्स और छत पर लगा स्पॉइलर दिया गया है. SUV का केबिन ज़ैडएस ईवी जैसा ही होगा, ऐसे में कार के साथ ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी, 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल कंसोल के साथ आई-स्मार्ट कनेक्ट और सनरूफ मिलने की संभावना जताई जा रही है. नई MG ऐस्टर की बाकी जानकारी हम जल्द आप लोगों तक पहुंचाएंगे.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय एमजी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें