लॉगिन

टाटा की आगामी छोटे आकार की SUV HBX परीक्षण के दौरान फिर देखी गई

हाल में सामने आई फोटो में नई टाटा HBX उत्पादन के लिए तैयार दिख रही है जिसके साथ कई सारे पुर्ज़े दिखाई दिए हैं जो इस बात को पक्का करते हैं.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 10, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा मोटर्स लगातार भारतीय सड़कों पर टाटा HBX कोडनेम वाली माइक्रो SUV यानी छोटे आकार की SUV का परीक्षण कर रही है जिसे हाल में एक बार फिर देखा गया है. नई कार की जगह टाटा नैक्सॉन से नीचे की होगी और 2021 के अंत तक इसे भारत में लॉन्च किया जा सकता है. हाल में सामने आई फोटो में नई टाटा HBX उत्पादन के लिए तैयार दिख रही है जिसके साथ कई सारे पुर्ज़े दिखाई दिए हैं जो इस बात को पक्का करते हैं. नई कार दिखने में लगभग वैसी ही है जैसी टाटा मोटर्स ने ऑटो एक्सपो 2020 में शोकेस की थी. दिखने में टाटा HBX बहुत कुछ नई टाटा सफारी जैसी ही है जिसकी वजह अगले हिस्से में स्प्लिट लाइटिंग, बंपर के नज़दीक हैडलैंप की जगह और इसके साथ लगे डीआरएल हैं तो ग्रिल को दोनों ओर से घेरते हैं.

    ghvq1nt4कार के पिछले हिस्से में पतले आकार के रैपअराउंड टेललैंप्स लगे हैं जो संभवतः एलईडी हैं

    नई फोटो में टाटा HBX के नए रंग की जानकारी भी मिली है, और SUV इस बार दो रंगों में दिखी है - मैटेनिक ब्लू बॉडी और सफेद छत. कार के बंपर, प्रोफाइल और अंडरबॉडी, चौकोर व्हील आर्च्स और दो रंगों वाले अलॉय व्हील्स पर भारी मात्रा में क्लैडिंग लगी दिख है. कार के पिछले हिस्से में पतले आकार के रैपअराउंड टेललैंप्स लगे हैं जो संभवतः एलईडी हैं, इसके अलावा छत के पिछले हिस्से को छूते स्टॉप लैंप्स लगे हैं और पिछले बंपर पर रिफ्लैक्टर भी नज़र आए हैं. टाटा मोटर्स ने हाल में एक और HBX का परीक्षण किया है जिससे समझ आता है कि यह झुकती हुई छत कार के साथ सामान्य रूप से मिलेगी.

    3maenaf4HBX के साथ अल्ट्रोज़ वाला समान 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा

    टाटा HBX को पहली बार 2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था और पिछल बार नज़र आया मॉडल HBX का निचला वेरिएंट है. जिसके केबिन की झलक हमें देखने को मिली थी. केबिन में छोटा म्यूज़िक सिस्टम और सेंट्रल कंसोल के नीचे लगे कंट्रोल्स दिखाई दिए हैं. डैशबोर्ड स्टिकर्स से ढंका दिखा है और केबिन में चौकोर एसी वेंट्स, गियर लीवर के पीछे काले इंसर्ट्स, फ्लैट-बॉटम 3-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, हैंडल्स पर पिआनो ब्लैक फिनिश, सभी चार पावर विंडो जैसे कई फीचर्स दिखाई दिए हैं.

    ये भी पढ़ें : टाटा हैरियर और सफारी के XTA+ वेरिएंट लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 19.14 लाख

    टाटा की नई SUV HBX के साथ अल्ट्रोज़ वाला समान 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा. इसके स्पेसिफिकेशन और ट्रांसमिशन भी कंपनी समान ही रख सकती है. टाटा नई SUV को ऑटोमैटिक वेरिएंट में भी लॉन्च कर सकती है. टाटा मोटर्स ने अल्फा प्लैटफॉर्म को इस हिसाब से बनाया है जिसमें कंपनी की ज़िपट्रॉन ईवी तकनीक का इस्तेमाल किया जा सके. इससे ये अनुमान लगाया जा सकता है कि कंपनी इस कार का इलैक्ट्रिक अवतार भी भारत में पेश कर सकती है. आकार के हिसाब से देखें तो टाटा मिनी SUV का मुकाबला भारतीय बाज़ार में रेनॉ क्विड और मारुति सुज़ुकी एस-प्रेसो जैसी कारों से होने वाला है.

    सोर्स : 

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें