लॉगिन

2020 टोयोटा वेलफायर लग्ज़री MPV डीलरशिप पर स्पॉट, जल्द भारत में होगी लॉन्च

बिल्कुल नई टोयोटा वेलफायर का मुकाबला मर्सडीज़-बैंज़ वी-क्लास से होने वाला है और पहले भी इस लग्ज़री MPV को कई बार स्पॉट किया गया है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 17, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टोयोटा भारत में जल्द ही वेलफायर लग्ज़री MPV लॉन्च करने वाली है जिसकी फोटोज़ हाल में ऑनलाइन सामने आई हैं और इस बार ये कार महाराष्ट्र के थाणे में डीलरशिप पर स्पॉट की गई है. बिल्कुल नई टोयोटा वेलफायर का मुकाबला मर्सडीज़-बैंज़ वी-क्लास से होने वाला है और पहले भी इस लग्ज़री MPV को कई बार स्पॉट किया गया है, लेकिन इस बार खबर ये है कि कार डीलरशिप पर स्पॉट हुई है, इसका मतलब है कि भारत में ये कार हमारे अनुमान से भी जल्दी लॉन्च कर दी जाएगी. इन फोटोज़ में टोयोटा वेलफायर को अस्थाई नंबरप्लेट के साथ देखा गया है और ये MPV ग्राहकों के लिए है या नहीं इसपर भी कोई सफाई नहीं मिल सकी है.

    n5ndjfdoपहले भी इस लग्ज़री MPV को कई बार स्पॉट किया गया है

    टोयोटा इंडिया देश में इस लग्ज़री MPV को पूरी तरह आयात करेगी जिसका सीधा असर इसकी कीमतों पर होगा, यानी ये महंगी MPV होगी. टोयोटा वेलफायर की एक्सशोरूम कीमत 80-90 लाख रुपए के करीब होगी जिससे इसका मुकाबला वी-क्लास से कीमत में भी होगा. प्रिमियम बनाने के लिए टोयोटा ने वेलफायर के चेहरे पर खूब सारा क्रोम वर्क किया है, इसके साथ ट्विन एलईडी हैडलैंप सेटअप, आकर्षक लुक और पैनी कैरेक्टर लाइन्स, रूफ माउंटेड स्पॉइलर और साफ कांच वाला टेललैंप दिया है. कार के साथ नीले कलर ने इसके हाईब्रिड होने के संकेत दिए हैं. MPV की अंडरपिनिंग्स टोयोटा अल्फार्ड से ली गई हैं और वेलफायर को बड़े और बॉक्सी आकार का फुल-साइज़ MPV बनाया गया है.

    ये भी पढ़ें : टोयोटा इनोवा क्रिस्टा के BS6 वेरिएंट की बुकिंग्स भारत में शुरू, बढ़ेगी SUV की कीमत

    n7fbqjl4टोयोटा वेलफायर की एक्सशोरूम कीमत 80-90 लाख रुपए के करीब होगी

    टोयोटा वेलफायर MPV के केबिन को काफी लग्ज़री बनाया जाएगा जिसके डैशबोर्ड, डोर पैनल्स और स्टीयरिंग व्हील पर वुडन इनले दिया जाएगा जैसा इनोवा क्रिस्टा में मिला है. MPV के सामान्य वेरिएंट के साथ संभवतः बेज इंटीरियर के साथ फॉक्स लैदर अपहोल्स्ट्री, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे कई फीचर्स उपलब्ध कराए जाएंगे. कार की सीटिंग को वैकल्पिक तौर पर कस्टमाइज़ किया जा सकता है. कंपनी ने वेलफायर MPV में 2.5-लीटर पेट्रोल-हाईब्रिड इंजन लगाया है. ये हाईब्रिड इंजन 178 bhp पावर और 235 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है, वहीं इस इंजन को ई-सीवीटी यूनिट से लैस किया गया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय टोयोटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें