लॉगिन

भारत में टैस्टिंग के दौरान फिर नज़र आई फोक्सवैगन की आगामी सेडान

फोक्सवैगन मार्च 2022 में एमक्यूबी ए0 इन प्लेटफॉर्म पर आधारित अपनी नई कॉम्पैक्ट सेडान को पेश करने के लिए तैयार है. फोक्सवैगन वर्टस कहे जाने की उम्मीद है, नई सेडान को हाल ही में भारत में परीक्षण के दौरान देखा गया था.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 13, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    फोक्सवैगन इंडिया की आगामी कॉम्पैक्ट सेडान, जिसे वर्टस कहा जाने की खबरे हैं, को फिर से भारत में परीक्षण करते हुए देखा गया है. वाहन का एक पूरी तरह से ढका हुआ प्रोटोटाइप कंपनी के निर्माण सुविधा के करीब, पुणे, महाराष्ट्र के पास चाकन में परीक्षण के दौरान देखा गया था. नई सेडान मार्च 2022 में भारत में पदार्पण करने के लिए तैयार है, संयोग से यह वही वक्त होगा जब स्कोडा अपनी स्लाविया सेडान को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, जो कि वर्टस के समकक्ष होगी. नई सेडान वीडब्ल्यू इंडिया का दूसरा उत्पाद होगा जिसे एमक्यूबी ए0 आईएन प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा, जो फोक्सवैगन टाइगुन को भी रेखांकित करता है, और पुरानी वेंटो सेडान की जगह लेगा.

    5tts18rk
    नई फोक्सवैगन सेडान को वर्टस कहे जाने की खबरे हैं और यह भारत में वेंटो सेडान की जगह लेगी

    नज़र आई कार पूरी तरह से ढकी हुई थी, जिस वजह से फोक्सवैगन सेडान के डिजाइन की जानकारी हमें नहीं मिल सकी. हालांकि, कार के उजागर हुए हिस्सों को देखते हुए, हमें विश्वास है कि कार को केंद्र में नए वीडब्ल्यू लोगो के साथ एक पतली ग्रिल, एक बड़ा सेंटर एयरडैम और एक मस्कुलर बम्पर मिलेगा. नई वीडब्ल्यू सेडान में एलईडी हेडलैम्प्स, एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स और संभवत: एलईडी फॉगलैम्प्स जैसे फ़ीचर्स भी दिये जा सकते हैं.

    यह भी पढ़ें : भारत में बनी फोक्सवैगन टी-क्रॉस का मैक्सिको में शुरू हुआ निर्यात

    प्रोफ़ाइल से, सेडान का अनुपात स्कोडा स्लाविया के समान दिखता है, जिसका अर्थ है कि आयामों में दोनों कारें समान हो सकती हैं. स्लाविया 4,541 मिमी लंबी, 1,752 मिमी चौड़ी, 1,487 मिमी लंबी है, और 2,651 मिमी व्हीलबेस के साथ आती है. सेडान में काले अलॉय व्हील भी देखने को मिलते हैं, हालांकि, ये अस्थायी इकाइयों की तरह दिखते हैं. हमें कार का पिछला हिस्सा स्पष्ट नज़र नहीं आया है, लेकिन हम चौड़े रैपराउंड टेललैंप्स और एक बीफ़ बम्पर देखने की उम्मीद करते हैं.

    6ijm4rq
    नई फोक्सवैगन सेडान के आकार और लंबाई च1ड़ाई में स्कोडा स्लाविया के समान ही आने की उम्मीद है

    इन तस्वीरों में केबिन भी दिखाई नहीं दे रहा है, हालांकि, हमें पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलने की उम्मीद हैं. नई सेडान में वीडब्ल्यू टाइगुन के साथ कई विशेषताएं भी साझा करने की संभावना है जैसे - एक वायरलेस चार्जर, वेंटिलेंटेड सीटें, सनरूफ, ऑटो क्लायमेंट कंट्रोल और बहुत कुछ देखने को मिलता है. सुरक्षा के लिए, कार को मानक के रूप में 2 एयरबैग मिलेंगे, जबकि टॉप-एंड ट्रिम में 6 एयरबैग दिये जाएंगे. अन्य फीचर्स जैसे एबीएस के साथ ईबीएस, ईएससी, आइसोफिक्स माउंट्स, रियर पार्किंग सेंसर्स भी स्टैण्डर्ड तौर पर होंगे.

    नई फोक्सवैगन सेडान उन्हीं दो इंजन विकल्पों के साथ आएगी जो टाइगुन में पेश किए जाते हैं - एक 1.0-लीटर TSI तीन-सिलेंडर इंजन, और एक 1.5-लीटर चार-सिलेंडर TSI इकाई पेट्रोल इंजन होगा. पहला 113 bhp और 175 Nm का पीक टॉर्क बनाता है, और यह 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और एक वैकल्पिक 6-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर के साथ आता है, जबकि दूसरा 1.5-लीटर मोटर 148 bhp और 250 Nm का पीक टॉर्क बनाता है और 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 7-स्पीड DSG ऑटोमैटिक यूनिट के साथ आता है.

    Calendar-icon

    Last Updated on February 13, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें